30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार

Jharkhand Breaking News Live Updates: पलामू के लेस्लीगंज में जैप 8 पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे आईआरबी का हवलदार अवनीश कुमार वर्मा का शव कैंपस के कैंप में झूलता हुआ पाया गया. राज्य के शहरों में होल्डिंग टैक्स तय करने के फारमूले में बदलाव का प्रस्ताव बुधवार को कैबिनेट की बैठक में रखा जायेगा. झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार

खूंटी : मारंगहादा थाना क्षेत्र के बुरूहातू में कलयुगी बेटे गणेश नाग ने 45 वर्षीय अपनी मां सोनचरी देवी को पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार, मां-बेटे के बीच पिछले दो साल से किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था. मंगलवार की शाम को दोनों नशे में थे. इसी क्रम में किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया. जिससे लात-घूंसे और लाठी-डंडे से पीटकर गणेश नाग ने अपनी मां सोनचरी देवी को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायलावस्था में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था. इस क्रम में मां ने दम तोड़ दी. जिसके बाद उसके शव को परिजन घर ले आये. बुधवार की सुबह घटना की जानकारी पुलिस को मिली. जिसके बाद इंस्पेक्टर शाहिद रजा, थाना प्रभारी अजय भगत और सशस्त्र बल गांव पहुंचकर शव को कब्जे में लिया. वहीं, आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया. एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि मृतक के बड़े बेटे के बयान के पर मारंगहादा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

खूंटी के कर्रा में दो बाइक के बीच सीधी टक्कर में दो युवकों की मौत

कर्रा : रांची के कर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्रा-खूंटी मुख्य सड़क के कासिरा गांव के समीप दो बाइक की आमने-समाने टक्कर होने से दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान कुदा गांव निवासी बिरसा पहान (22 वर्ष) और कासिरा गांव निवासी बिलू हेरेंज (16 वर्ष) के रूप में की गयी है. जानकारी के अनुसार, बिरसा मुंडा जलटंडा बाजार से अपनी बाइक से कर्रा की ओर लौट रहा था. इसी क्रम में रेलवे स्टेशन की ओर से एक अन्य बाइक से आ रहे बिलू हेरेंज के साथ जोरदार टक्कर हो गयी. इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. वहीं, दुर्घटना में दोनों बाइक भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. पुलिस इसकी जानकारी परिजनों को दे दिया है. इधर, घटना की सूचना पाकर मुखिया रश्मि लकड़ा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे.

झारखंड कैबिनेट ने 40 प्रस्तावों पर लगायी मुहर

रांची : झारखंड कैबिनेट की बैठक में 40 प्रस्तावों पर मुहर लगी. इसके तहत होल्डिंग टैक्स निर्धारण से जुड़े मामलों में बदलाव हुआ. वहीं, पांच किलोवाट तक उपयोग करने वाले बिजली उपभोक्ता को भी राहत दी है. इसके अलावा एक साल में एक लाख कूप बनाने का लक्ष्य निर्धािरित किया गया है.

दिशोम गुरु शिबू सोरेन पहुंचे झारखंड विधानसभा, बजट सत्र की कार्यवाही से हुए अवगत

Jharkhand Breaking News: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार
Jharkhand breaking news: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार 1

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बुधवार को झारखंड विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री तथा वर्तमान राज्यसभा सांसद दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने मुलाकात की. इस अवसर पर वे विधानसभा सत्र की विभिन्न कार्यवाही से संबंधित गतिविधियों से अवगत हुए. इस मौके पर झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो, मंत्री मिथिलेश ठाकुर, मंत्री हफीजुल हसन अंसारी सहित अन्य विधायकों ने राज्यसभा सांसद दिशोम गुरु से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया.

गिरिडीह के बगोदर में खाना बनाने के दौरान मां-बेटी समेत 3 झुलसे, रांची रेफर

बगोदर : गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के बगोदरडीह मोहंडरा में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में अचानक आग लगने से मां-बेटी समेत तीन लोग झुलस गये. इसमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. तीनों का इलाज बगोदर के एक नर्सिंग होम में किया गया. घायलों में पति- पत्नी और मां शामिल है. बताया गया कि अंजू देवी गैस सिलेंडर में खाना बना रही थी. इसी दौरान सिलेंडर में अचानक आग लग गई. इससे अंजू देवी और उसकी मां देवंती देवी झुलस गई. बीच बचाव करने पहुंचे अंजू देवी के पति सूरज कुमार भी झुलस गये. इधर, घायलों का इलाज कर रहे डॉ बीपी मिश्रा ने बताया कि अंजू देवी 35 प्रतिशत और देवंती देवी 65 प्रतिशत झुलस गयी. घायलों का प्रारंभिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों ने रांची रेफर कर दिया है.

मेघालय के झील में बगोदर का एक छात्र डूबा, हुई मौत

बगोदर : गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र की पोखरिया पंचायत स्थित पोचरी गांव के एक छात्र की झील में डूबने से मेघालय में मौत हो गयी है. मृतक का नाम अभिषेक कुमार मंडल (25 वर्ष) पिता विनोद कुमार मंडल है. बताया गया कि मृतक अभिषेक कुमार मंडल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कॉलेज, गुवाहाटी में (एमटेक) की पढ़ाई कर रहा रहा था. दो दिन पहले अपने दोस्तों के साथ गुवाहाटी से मेघालय घूमने के लिए गया था. जहां घूमने के दौरान मेघालय के दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स में मावकीरवाट से दो किमी दूर मावटेन गांव स्थित ओड रिंगई प्राकृतिक पुल में नहाने के लिए उतरा था जहां डूबने से उसकी मौत हो गयी है. झील में अभिषेक के डूबने पर अन्य साथियों ने शोर मचाया. शोर सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गयी. इधर, घटना की सूचना मेघालय के मौकिर्वाट की पुलिस के द्वारा परिजनों को दी गयी. जहा परिजन मंगलवार को देर शाम पहुंचे.

दुमका में प्लस 2 पीजी स्कूल के तीसरे तल्ले से गिरने से छात्र की मौत

दुमका नगर, विप्लव : दुमका शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुआ डंगाल स्थित प्लस टू पीजी स्कूल के तीसरी मंजिल से गिरकर दूसरी कक्षा के छात्र की मौत हो गयी. मृतक आर्यमन कुमार जामताड़ा जिला अंतर्गत मिहिजाम थाना क्षेत्र के केलाही गांव का रहनेवाला था. वर्तमान में मसलिया रोड स्थित विजयपुर गांव में अपने ननिहाल में रहता था. 16 मार्च, 2020 से पीजी स्कूल में पढ़ाई कर रहा था. परिजनों ने 12 मार्च, 2023 को उसे स्कूल के हाॅस्टल में दाखिला कराया था. वह हॉस्टल में रहना नहीं चाहता था. बुधवार 11:30 बजे टिफिन के वक्त छत से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. स्कूल प्रबंधन और स्थानीय लोगों की सहायता से घायल को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में मुफस्सिल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर नीतीश कुमार ने बताया कि निजी स्कूल प्रशासन से सूचना मिली थी कि छत से गिरकर छात्र की मौत हुई. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

सरहुल की छुट्टी अब 24 मार्च को, विभाग ने जारी किया आदेश

सरहुल की छुट्टी अब 24 मार्च को होगी. इसका आदेश कार्मिक विभाग के अवर सचिव ब्रज माधव ने जारी कर दिया है.

कोडरमा में एक युवक ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत चैती दुर्गा मंडप के समीप एक युवक के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. फिलहाल, पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है.

कोडरमा में एक महिला का शव बरामद, हत्या की जताई आशंका

कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलटेक्स के समीप महिला का शव बरामद किया गया है. हत्या की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

चक्रधरपुर में आग तापने के दौरान 5 वर्षीय बच्ची झुलसी, अनुमंडल अस्पताल में भर्ती

चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत भरनिया गांव में बुधवार की सुबह आग तापने के दौरान 5 वर्षीय बच्ची झुलस गई. आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची की इलाज को लेकर चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया.

पलामू के कंडा घाटी स्थित एक घर से करीब 1000 शराब की पेटी बरामद

पलामू के नावा बाजार थाना क्षेत्र के कंडा घाटी स्थित एक घर से करीब एक करोड़ का 1000 शराब की पेंटी बरामद किया है. गाड़ी में यूपी का नंबर है. ट्रक जब्त करने के बाद चालक फरार हो गया. फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Jharkhand Breaking News: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार
Jharkhand breaking news: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार 2

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन 23 मार्च को धनबाद आयेंगे

धनबाद. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के छठे स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने 23 मार्च को धनबाद आयेंगे. भेलाटांड़ स्थित नये परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल मुख्य अतिथि होंगे.

पलामू में आईआरबी के हवलदार का कैंप में झूलता हुआ मिला शव

पलामू के लेस्लीगंज में जैप 8 पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे आईआरबी का हवलदार अवनीश कुमार वर्मा का शव कैंपस के कैंप में झूलता हुआ पाया गया. प्रथम दृष्टया पुलिस मान रही है कि यह आत्महत्या का मामला हो सकता है. बताया जा रहा है कि अवनीश वर्मा जगुआर में प्रतिनियुक्त थी. वह जमशेदपुर के बागबेड़ा का रहने वाला था. एसपी चंदन कुमार सिन्हा प्रशिक्षण केंद्र पहुंच कर मामले की छानबीन कर रहे है. अभी केंद्र में 545 जवान प्रशिक्षण ले रहे है. इधर, घटना से आक्रोशित जवानों ने पलामू एसपी सह जैप 8 के समादेष्टा चंदन कुमार सिन्हा से डीएसपी को हटाने की मांग कर रहे हैं. घटना की सूचना मिलने पर जयपाल के आईजी घटनास्थल पर पहुंचे.

Jharkhand Breaking News: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार
Jharkhand breaking news: खूंटी में बेटे ने की मां की हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार 3

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज

राज्य के शहरों में होल्डिंग टैक्स तय करने के फारमूले में बदलाव का प्रस्ताव बुधवार को कैबिनेट की बैठक में रखा जायेगा. राज्य शहरी विकास प्राधिकार (सूडा) के निदेशक अमित कुमार की अध्यक्षता वाली आठ सदस्यीय कमेटी ने हाेल्डिंग टैक्स गणना की प्रक्रिया में संशाेधन करने का सुझाव दिया था. कमेटी ने प्रमंडलीय स्तर पर सर्किल रेट का औसत निकाल उसका 20 प्रतिशत अतिरिक्त जोड़ कर होल्डिंग टैक्स की अधिकतम दर निर्धारित करने की अनुशंसा की है. हालांकि, कमेटी के सुझाव पर पर तैयार किये गये संशोधन प्रस्ताव में होल्डिंग टैक्स की निर्धारित दरों में बदलाव की कोई बात नहीं की गयी है. टैक्स गणना के फारमूले में बदलाव से उन शहरियों को राहत मिलेगी, जिनका होल्डिंग टैक्स बेतहाशा बढ़ गया है.

बोकारो में मलबा हटाने पहुंची प्रशासन, ग्रामीणों ने किया विरोध

बोकारो के धनघरी में मलबा हटाने के लिए रेलवे जिला प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची. इस दौरान ग्रामीणों ने जोरदार विरोध किया. जिसके बाद पुलिस की ओर से रब्बर बुलेट छोड़ा गया. ग्रामीणों पर लाठीचार्ज भी किया गया. वहीं, ग्रामीणों की तरफ से भी पथराव किया गया. जिसमें डीएसपी, थाना प्रभारी और पुलिस जवान घायल हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें