33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: झारखंड के विधायकों का प्रतिमाह 47 हजार रुपये बढ़ेगा वेतन भत्ता, विशेष समिति की अनुशंसा

झारखंड के विधायकों को हर महीने 47 हजार रुपये वेतन भत्ता के तौर पर बढ़ेगा. इसको लेकर झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में विधानसभा की विशेष समिति ने अपनी अनुशंसा विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो को सौंप दी है.

रांची : झारखंड के विधायकों का वेतन-भत्ता हर महीने 47 हजार रुपये बढ़ाने को लेकर विधानसभा की विशेष समिति ने अपनी अनुशंसा स्पीकर रबींद्रनाथ महतो को सौंप दी है. समिति ने अपने अनुशंसा में कहा कि छह साल बाद विधायकों के वेतन भत्तों में वृद्धि हो रही है. बताया गया कि विधानसभा के सदस्यों को वर्ष 2017 में निर्धारित वेतन भत्ता व पेंशन अब भी मिल रहा है. इस कारण बढ़ती महंगाई को देखते हुए अब इसे बढ़ाना चाहिए. बीजेपी विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी की अध्यक्षता में गठित विशेष समिति ने वेतन भत्ता बढ़ोतरी की अनुशंसा स्पीकर को सौंप दी है. इस विशेष समिति में विधायक प्रदीप यादव के अलावा भानु प्रताप शाही, दीपिका पांडेय सिंह और समीर कुमार मोहंती सदस्य हैं. बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायकों की ओर से सर्वसम्मति से वेतन भत्ता बढ़ाने का प्रस्ताव लाया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें