37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वसुंधरा राजे राजस्थान में होंगी सीएम पद की उम्मीदवार! पीएम मोदी की अजमेर रैली में राजे को मिला खास तवज्जों

2018 के विधानसभा चुनाव के बाद वसुंधरा राजे हाशिए पर आ गई थीं. पार्टी पोस्टरों से लेकर कई सभा और बैठक में भी वो शामिल नहीं हुई. लेकिन, हाल के दिनों में खास कर कर्नाटक चुनाव के नतीजे के बाद राजस्थान की राजनीति में कद बढ़ता नजर आ रहा है.

Rajasthan News: इस साल के अंत में राजस्थान विधानसभा का चुनाव होने वाला है. प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी अभी से ही जमीन तलाशनी शुरू कर दी है. पीएम मोदी ने बीते दिनों अजमेर में रैली कर यह साफ भी कर दिया कि इस बार चुनाव में बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. अब पार्टी के सामने सबसे बड़ी सवाल यह उठ रहा है कि राजस्थान में बीजेपी का सीएम चेहरा कौन होगा. अजमेर में पीएम मोदी की सभा से जो संकेतों सामने आ रहे हैं उससे सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि क्या एक बार फिर वसुंधरा राजे को सीएम पद का चेहरा बनाया जा सकता है.

अजमेर रैली में दिखे संकेत

अजमेर रैली में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने से लेकर उनके बगल में बैठना और बातचीत करने से इतना तो साफ है कि बीजेपी में राजे को लेकर कोई बड़ा प्लान है. दरअसल कर्नाटक चुनाव में येदियुरप्पा के नहीं शामिल होने के बाद बीजेपी के पास ऐसा कोई स्थानीय बड़ा चेहरा नही था जिसे बीजेपी कांग्रेस के डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के खिलाफ इस्तेमाल कर सके. इसका खामियाजा बीजेपी को हार के रूप में चुकानी पड़ी.

राजस्थान में गलती नहीं दोहराएगी बीजेपी

राजस्थान में वसुंधरा राजे बीजेपी का बड़ा चेहरा हैं. बीजेपी सरकार में वो मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं. ऐसे में बीजेपी कर्नाटक वाली गलती नहीं दोहराना चाहती है. इस कारण भी पीएम मोदी की अजमेर रैली में वसुंधरा राजे को खास तवज्जो दी गई. गौरतलब है कि पिछले राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद राजे को एक्टिव राजनीति से किनारे कर दिया गया था. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज होने लगी थी कि पार्टी का व्यवहार राजे के प्रति रुखा चल रहा है.

Also Read: घायलों को देख छलका पीएम मोदी का दर्द, नम हुई आंखें, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

हाशिए पर आ गई थीं राजे
2018 विधानसभा चुनाव के बाद वसुंधरा राजे हाशिए पर आ गई थीं, पार्टी पोस्टरों से लेकर कई सभा और बैठक में भी वो नदारद ही रही. उनके न चाहते हुए भी पार्टी ने सतीश पूनिया को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया. हालांकि हाल के दिनों में खास कर कर्नाटक चुनाव के नतीजे के बाद एक बार फिर राजे का राजस्थान की राजनीति में कद बढ़ता नजर आ रहा है. पीएम मोदी की सभी में जिस तरह एक मंच पर पीएम मोदी के बगल में बैठने से लेकर उनके पोस्टर और बैनर में उनकी मौजूदगी से साफ है कि आने वाले चुनाव में बीजेपी उन्हें एक बार फिर सीएम चेहरा बनाकर पेश कर सकती है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें