35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gurugram: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर महिला को लगाया 1.80 करोड़ रुपये का चूना, जानें पूरा मामला

पुलिस ने कहा कि जब महिला को धोखाधड़ी का अहसास हुआ तब तक वह व्यक्ति को 1.80 करोड़ रुपये दे चुकी थी. पीड़िता की बेटी ने पुलिस से अपील की है कि वह ठगे गए पैसे की वसूली में मदद करे ताकि परिवार अपना बैंक लोन और रिश्तेदारों से उधार ली गई रकम चुका सके.

गुरुग्राम की एक महिला से Instagram ऐप के जरिए दोस्ती करके कई मौकों पर कुल 1. 80 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी. पुलिस के अनुसार महिला ने 10 अप्रैल को मानेसर थाने में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि पिछले साल इंस्टाग्राम पर मिले एक व्यक्ति ने उससे 1.80 करोड़ रुपये की ठगी की. महिला ने पुलिस को बताया कि उस व्यक्ति ने खुद को ब्रिटिश एयरवेज में पायलट बताया था.

महिला ने अपनी शिकायत में कही यह बात

पुलिस के अनुसार महिला ने अपनी शिकायत में कहा- आरोपी मुझसे निरंतर बात करता था. पिछले साल एक दिन उसने कहा कि वह मुझे एक गिफ्ट पार्सल भेज रहा है, जिसमें एक iPhone, आभूषण और अन्य सामान हैं. बाद में 6 दिसंबर को एक व्यक्ति ने मुझे फोन किया और बताया कि मेरे नाम का एक पार्सल आया है और मुझे यह लेने के लिए कर के रूप में 35 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. पुलिस के अनुसार महिला ने व्यक्ति द्वारा शेयर किए गए बैंक खाते में रकम जमा करा दी, लेकिन वह व्यक्ति अपने तथाकथित दोस्त के जरिए और पैसे मांगता रहा.

निहाल विहार फेस-2 इलाके से दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि जब महिला को धोखाधड़ी का अहसास हुआ तब तक वह व्यक्ति को 1.80 करोड़ रुपये दे चुकी थी. पीड़िता की बेटी ने पुलिस से अपील की है कि वह ठगे गए पैसे की वसूली में मदद करे ताकि परिवार अपना बैंक लोन और रिश्तेदारों से उधार ली गई रकम चुका सके. शिकायत के बाद साइबर क्राइम की एक टीम ने मामले की जांच की और दिल्ली के निहाल विहार फेस-2 इलाके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

आरोपियों की हुई पहचान

आरोपियों की पहचान नाइजीरियाई नागरिक एबुका फेलिक्सी और चुकावा इवरे के रूप में हुई है. वे बाहरी दिल्ली के निहाल विहार इलाके में रह रहे थे. पुलिस ने दोनों को शहर की एक कोर्ट में पेश किया, जिसने उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. एसीपी (क्राइम) वरुण दहिया ने कहा- ये दोनों उसी गिरोह के सदस्य हैं, जिसका भंडाफोड़ पुलिस ने 11 मई को किया था. हमने उन्हें हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें