37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति ने किया पीएम मोदी द्वारा नये संसद भवन का उद्घाटन किए जाने का स्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नये संसद भवन का उद्घाटन किए जाने का स्वागत किया और कहा कि यह पूरे देश के लिए गर्व तथा अपार हर्ष की बात है. राष्ट्रपति ने उद्घाटन के अवसर पर अपने संदेश में कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन देश के इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा.

New Parliament Building: पीएम मोदी ने आज सुबह नये संसद भवन का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने सदन के निर्माण में लगे श्रमजीवियों को सम्मानित किया. इससे पहले पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की और हवन पूजा में शामिल हुआ. उद्घाटन के दौरान उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के सामने सेंगोल को स्थापित किया और कार्यक्रम में मौजूद 20 पंडितों से आशीर्वाद लिया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी द्वारा नये संसद भवन के उद्घाटन का स्वागत किया और इसे पूरे देश के लिए गर्व की बात कही.

नये संसद भवन का उद्घाटन किए जाने का किया स्वागत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नये संसद भवन का उद्घाटन किए जाने का स्वागत किया और कहा कि यह पूरे देश के लिए गर्व तथा अपार हर्ष की बात है. राष्ट्रपति ने उद्घाटन के अवसर पर अपने संदेश में कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन देश के इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा. उन्होंने अपने संदेश में कहा- नये संसद भवन का उद्घाटन भारत के सभी लोगों के लिए गर्व और खुशी की बात है.

लोकतांत्रिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति का संदेश पढ़कर सुनाया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद को देश के लिए एक मार्गदर्शक प्रकाश करार देते हुए कहा कि नया संसद भवन हमारी लोकतांत्रिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा- नये संसद भवन के उद्घाटन का अवसर भारत के इतिहास में सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नये संसद भवन का उद्घाटन किया. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें