25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Khelo India: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स कल से नोएडा में शुरू, कबड्डी में प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे युवा

Khelo India University Games starts: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरुआत 23 मई दिन मंगलवार से हो जाएगी. गेम्स की शुरुआत नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में कबड्डी के मुकाबले से होगी. कल देश के युवा कबड्डी में प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में प्रतिभा का जौहर दिखाने के लिए युवा तैयार है. देश के तमाम विश्वविद्यालयों की युवा शामिल होंगे. खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरुआत 23 मई दिन मंगलवार से हो जाएगी. गेम्स की शुरुआत नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में कबड्डी के मुकाबले से होगी. इन प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ी जब उत्तर प्रदेश में पहुंचेंगे तो उन्हें यूपी सरकार की ओर से ओडीओपी किट का उपहार दिया जायेगा. इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.

वर्चुअल जुड़ेंगे मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री

डा. नवनीत सहगल ने एअरपोर्ट, बस स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क बेहतर करने के साथ आयोजन स्थल पर भी हेल्प डेस्क बनाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने गेम्स के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए चारों शहरों में स्थानीय टीवी चौनल पर गेम्स संबंधी क्लिप चलाने के निर्देश देने के साथ कहा कि यहां चौराहों पर बड़ी स्क्रीन पर से भी खेलों का प्रसारण किया जाये. उन्होंने 25 मई को बीबीडी यूनिवर्सिटी में होने वाले उद्घाटन समारोह की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह से वर्चुअली जुड़ेंगे.

Also Read: भारत सरकार ने की यूपी में जल जीवन मिशन के कार्यों की सराहना, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को पत्र लिख दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ केन्द्रीय मंत्री भी रहेंगे मौजूद

उत्तर प्रदेश की मेजबानी में खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का आयोजन 25 मई से 03 जून तक लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी एवं गौतमबुद्धनगर में होगा. जिसमें कुल 21 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा. यूपी में 25 मई से आयोजित होने वाले खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी भव्य एवं शानदार होगी. पीएम मोदी शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि होंगे. पीएम मोदी वर्चुअल जुड़ेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर तथा केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमानिक भी मौजूद रहेंगे. शुभारंभ समारोह में प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी. उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट्स सहित स्कूली बच्चे भी इस समारोह के साक्षी होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें