37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आगरा: ट्रेन में छिपकर धूम्रपान करने वालों की आई शामत, अभियान चला कर वसूला भारी जुर्माना

अगर आप धूम्रपान के शौकीन हैं. ट्रेन के बाथरूम या किसी कोच में छुपकर स्मोकिंग करते हैं या फिर ट्रेन में गंदगी फैलाते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है. आगरा में रेलवे विभाग ऐसे लोगों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है. जिसके चलते रेलवे विभाग को लाखों रुपए की आय भी हो रही है.

Agra : अगर आप धूम्रपान के शौकीन हैं. ट्रेन के बाथरूम या किसी कोच में छुपकर स्मोकिंग करते हैं या फिर ट्रेन में गंदगी फैलाते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है. आगरा में रेलवे विभाग ऐसे लोगों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है. जिसके चलते रेलवे विभाग को लाखों रुपए की आय भी हो रही है.

आगरा रेलवे के अधिकारियों ने स्पेशल दस्ते के साथ ट्रेनों में जांच अभियान चलाकर 90 ऐसे यात्रियों को पकड़ा है, जो कि बाथरूम में छुपकर बीड़ी-सिगरेट पी रहे थे. रेलवे विभाग ने इन लोगों से 57780 रुपये जुर्माना वसूला. रेलवे द्वारा जिन लोगों के ऊपर जुर्माने की कार्रवाई की गई है, उसमें अवैध वेंडर और गंदगी करने वाले यात्री भी शामिल हैं.

आगरा मंडल के रेल प्रबंधक के नेतृत्व में चला अभियान

दरअसल, आगरा मंडल के रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप के नेतृत्व में गुरुवार को ट्रेन में स्मोकिंग करने वाले, गंदगी फैलाने वाले और अवैध वेंडरिंग करने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई. रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप ने आगरा कैंट, धौलपुर, मथुरा और फरीदाबाद स्टेशनों पर जांच-पड़ताल की. जिसमें स्पेशल दस्ते ने 27 अवैध वेंडर पकड़े, जो बिना लाइसेंस के ट्रेनों में खाने-पीने की सामग्री बेच रहे थे. इसके साथ ही बाथरूम में छुपकर बीड़ी-सिगरेट पीने वाले और ट्रेन में जगह जगह गंदगी करने वाले यात्रियों को भी पकड़ा इन लोगों से भी रेलवे ने मोटा जुर्माना वसूला है.

कार्रवाई के दौरान मची भगदड़

जीआरपी की टीम जब ट्रेन में जांच करने पहुंची तो बाथरूम में दरवाजा खटखटा कर लोगों को बाहर निकाला गया, इस दौरान वे लोग अंदर स्मोकिंग कर रहे थे. जीआरपी ने जब उन्हें पकड़ा तो ये लोग ने अधिकारियों से काफी माफी मांगने लगे और छोड़ने के लिए कहा. लेकिन टीम ने एक न सुनी और इन लोगों को जुर्माना भरना पड़ा.

वहीं कुछ यात्री ट्रेन में बिना टिकट के ही यात्रा कर रहे थे, उन लोगों ने भी टीम से बचने के लिए शौचालय या महिला कोच में छिपने की कोशिश की. कुछ ने जल्दी में कोच में चढ़ने की बात कही तो कुछ ने नींद का बहाना किया. लेकिन टीम द्वारा सभी लोगों से जुर्माना वसूला गया. आगरा रेलवे मंडल की वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा के अलावा अन्य स्टेशनों से अनाधिकृत 1600 यात्रियों से 10 लाख रुपये की जुर्माना वसूला गया है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र, आगरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें