33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Nikay Chunav: 353 केन्द्र पर होगी नगर निकाय चुनाव के वोटों की गिनती, कोई नहीं निकाल सकेगा विजय जुलूस

उत्तर प्रदेश के कुल 760 नगरीय निकायों के चुनाव के नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे हैं. 13 मई को सभी 760 नगरीय निकायों की मतगणना के लिए 353 केन्द्र बनाए गए हैं. प्रत्येक राउण्ड का परिणाम लाउडस्पीकर के जरिए घोषित किया जाएगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुल 760 नगरीय निकायों के चुनाव के नतीजे आने में कुछ ही घंटे बचे हैं. 13 मई को सभी 760 नगरीय निकायों की मतगणना के लिए 353 केन्द्र बनाए गए हैं. प्रत्येक राउण्ड का परिणाम लाउडस्पीकर के जरिए घोषित किया जाएगा. राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने सभी जिलों के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. कोई भी वीआइपी या ऐसा व्यक्ति मतगणना एजेंट नहीं बनाया जाएगा जिसे सुरक्षा मिली हुई है. जिन लोगों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज हैं वह भी एजेंट नहीं बन सकेंगे. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने शुक्रवार को सभी जिला निर्वाचन अधिकारी और प्रेक्षकों से तैयारियों की रिपोर्ट ली.

फायर ब्रिगेड-एम्बुलेंस के साथ पीएसी तैनात रहेगी

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने मतगणना केंद्र के बाहर फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस के साथ ही पीएसी भी तैनात करने के आदेश दिए हैं. मतगणना केन्द्र के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों को मतगणना की जानकारी लाउड स्पीकर के माध्यम से दी जाएगी. विजय जुलूस पूरी तरह से प्रतिबन्धित रहेंगे. किसी भी विजयी प्रत्याशी को जुलूस नहीं निकालने दिया जाएगा. किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए पुलिस एवं पीएसी के जवानों के साथ-साथ पीएसी की मोबाइल टीम भी तैनात की जाएगी. मतगणना सीसीटीवी की निगरानी में करायी जाएगी. स्ट्रांग रूम में रिकार्डिंग सहित सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे.

मतगणना में 35 हज़ार कर्मियों को तैनात किया

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि कुल 760 नगरीय निकायों के लिए 353 मतगणना केन्द्र पर मतगणना के लिए लगभग 35 हज़ार कर्मियों को तैनात किया गया है.मतगणना कार्य में पर्याप्त आवश्यक सुरक्षा के लिये समस्त जनपदों में आवश्यक पुलिस एवं पीएसी के जवानों के साथ-साथ पीएसी की मोबाइल टीम भी तैनात किये जाने के निर्देश दिये हैं. मतगणना केन्द्रों पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था के लिए जनरेटर की भी व्यवस्था रहेगी. प्रत्येक मतगणना केन्द्र पर आकस्मिक घटनाओं से बचाव के लिए फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस तैनात किये जाने के भी निर्देश दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें