36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lucknow News: मणिपुर से अब तक 130 छात्र लौटे अपने घर, यूपी के बच्चों के लिए योगी सरकार चला रही अभियान

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मणिपुर में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों को निकालने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. मणिपुर से अब तक 130 छात्र अपने घर वापस लौट चुके है.

लखनऊ. हिंसा प्रभावित मणिपुर में फंसे उत्तर प्रदेश के 130 छात्रों को अब तक सुरक्षित घर लाया जा चुका है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मणिपुर में फंसे उत्तर प्रदेश के छात्रों को निकालने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. जानकारी के अनुसार गुरुवार को 32 छात्रों को यूपी लाया गया है. वहीं शुक्रवार को 12 छात्र यूपी वापस लाए जा रहे है. ये सभी छात्र अलग-अलग रूट से दिल्ली लाए जा रहे हैं. वहीं मंगलवार और बुधवार को 98 छात्रों को यूपी वापस लाए गये. ये सभी छात्र मणिपुर के अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में अध्ययन कर रहे थे. मणिपुर में उपजे हिंसा के हालातों के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें तत्काल वापस लाने का निर्देश दिया था.

छात्रों को वापस यूपी लाने के लिए चलाया जा रहा अभियान

उत्तर प्रदेश अब केवल 16 बच्चे रह मणिपुर में जाएंगे. जिनमें से 5 ने वापस आने से मना कर दिया है, जबकि 11 छात्र अपने स्तर से ही वापस आ रहे हैं. राहत आयुक्त के अनुसार यूपी के जो भी छात्र मणिपुर में पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित ढंग से वापस लाने व्यवस्था की गयी है. उन्होंने बताया कि 136 छात्रों के मणिपुर में होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद अभियान चलाकर वापस लाने की कार्रवाई शुरू की गई. इसके बाद 22 और छात्रों के बारे में पता चला है. अब उन्हें भी वापस लाने की तैयारी की जा रही है.

Also Read: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट के साथ देखी ‘The Kerala Story’, लोकभवन ऑडिटोरियम में लगी स्पेशल स्क्रीनिंग
छात्रों को लग्जरी बस और कार से भेजा जा रहा घर

योगी सरकार ने मणिपुर से यूपी आने वाले छात्रों को लग्जरी बसों और कारों से सुरक्षित उनके घरों के लिए रवाना किया जा रहा है. मणिपुर से आने वाले सभी छात्रों की उचित देखभाल की जा रही है. दिल्ली उतरने वाले छात्रों को पहले एयरपोर्ट से आरसी ऑफिस और फिर यूपी भवन पहुंचाया जा रहा है. जहां पर इनके खाने-पीने और सोने की व्यवस्था है. इसके बाद छात्रों को उनके घर भेजा जा रहा है. राहत आयुक्त ने कहा कि मणिपुर की सरकार की ओर से यूपी के छात्रों को निकालने में भरपूर सहयोग मिला है. यूपी के छात्रों को वहां एक बस से एयरपोर्ट लाने की सुविधा प्रदान की गई है. इसलिए कोई भी छात्र किसी तरह की हिंसा का शिकार नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें