37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand: JNAC किराये पर दे रही ई-रिक्शा, बस 100 रुपये प्रति दिन और कुछ शर्तें

जमशेदपुर अक्षेस एरिया में रहने वाले लोगों को जेएनएसी किराये पर ई-रिक्शा दे रही है. गरीब चालक 100 रुपये प्रति दिन देकर ई-रिक्शा ले सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. हालांकि, जेएनएसी ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं.

जमशेदपुर अक्षेस एरिया में रहने वाले लोगों को जेएनएसी 100 रुपये प्रतिदिन किराये पर इलेक्ट्रिक ऑटो देने जा रही है. इसके लिए बीस हजार रुपये सिक्यूरिटी मनी जमा करनी होगी. बैटरी चालित ऑटो रिक्शा को किराए पर लेने के लिए कुछ दस्तावेजों की भी जरूरत होगी.

ई-रिक्शा किराए पर लेने के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत

अगर आप भी जमशेदपुर में रोजगार करने के लिए ई-रिक्शा किराए पर लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कई कागजात जमा करने होंगे. इसके लिए आपको कागजात के तौर पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, चरित्र प्रमाण पत्र (स्थानीय थाना से), पैन कार्ड (अगर हो तो), बैंक खाता, आय प्रमाण पत्र, राशन कार्ड (अगर हो तो) के साथ आवेदन पत्र जमशेदपुर अक्षेस में 250 रुपये के शुल्क के साथ 11 मई तक प्राप्त कर सकते हैं.

जेएनएसी की हैं कुछ शर्तें

हालांकि, इसके लिए कुछ अन्य शर्तें भी अक्षेस की ओर से निर्धारित की गयी हैं. जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमेटी (जेएनएसी) की शर्तों के मुताबिक, एक व्यक्ति को एक ही टोटो किराये पर चलाने के लिए मिलेगा. साथ ही ई-रिक्शा जिस व्यक्ति को दिया जायेगा, उसे खुद ही ई-रिक्हेंशा को चलाना होगा. इस ई-रिक्शा या टोटो को वह शख्स किसी अन्य व्यक्ति को किराये पर नहीं दे पायेगा.

Also Read: Petrol Diesel Price Today Jharkhand: झारखंड के इन जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, बढ़ती महंगाई से लोग बेहाल

एक ई-रिक्शा की सबसे न्यूनतम दर भी एक लाख रुपये से अधिक

जेएनएसी की इस पहल से कई गरीब लोगों को रोजगार मिल सकता है. बहुत से ऐसे चालक हैं, जो काम तो करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें गाड़ी नहीं मिल पाती. या फिर उनके पास उतना पैसा नहीं है कि वे पूंजी लगाकर वाहन खरीद सकें. बता दें कि एक ई-रिक्शा की सबसे न्यूनतम दर भी एक लाख रुपये से अधिक है. ऐसे में 100 रुपये प्रतिदिन किराया देकर ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने का यह अच्छा जरिया बन सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें