38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railway News : पुरुषोत्तम एक्स. में बम की सूचना पर हड़कंप, एटीएस पहुंची, 4 घंटे हलकान रहे हजारों लोग

पुरी से नई दिल्ली जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की सूचना पर हड़कंप मच गया . ट्रेन को डीडीयू - इलाहाबाद रेल खंड के बीच में चुनार रेलवे स्टेशन पर रोका. इससे ट्रेन करीब चार घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही. बम की सूचना झूूठी है, कन्फर्म होने के बाद ही ट्रेन को आगे रवाना किया गया.

लखनऊ. पुरी से नई दिल्ली जा रही 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम होने से की सूचना से रेलवे में हड़कंप मच गया. ट्रेन के इंजन में बम होने की सूचना किसी ने मालगाड़ी के गार्ड को वाकीटाकी पर दी थी. गार्ड ने इस सूचना से डगमगपुर के स्टेशन अधीक्षक को अवगत कराया. इसके बाद आनन- फानन में ट्रेन को चुनार रेलवे स्टेशन पर रोका गया. जिला प्रशासन पुलिस के अलावा वाराणसी से एटीएस को बुलाया गया. बम निरोधक दस्ता ने एक- एक बोगी की जांच की. यह सुनिश्चित हो गया कि ट्रेन में बम नहीं है. सूचना गलत साबित हुई. इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया. करीब चार घंटे तक ट्रेन खड़ी रहने से यात्री परेशान रहे.

पांच बजकर 50 मिनट पर ट्रेन को रोका, 10:10 पर रवाना हुई

पुरी से नई दिल्ली जा रही 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अपन निर्धारित समय से पं दीनदयाल उपाध्याय जक्शन से चुनार जंक्शन के लिए रवाना हुई थी. वहीं चुनार और मिर्जापुर खंड के बीच में एजे 165 मालगाड़ी चल रही थी. इस मालगाड़ी के गार्ड को वाकी टॉकी पर किसी ने सूचना दी कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में बम है. ट्रेन जैसे ही झिंगुरा स्टेशन पर पहुंचेगी बम फट जाएगा. गार्ड ने तत्काल डगमगपुर के स्टेशन मास्टर को दी. स्टेशन मास्टर ने कंट्रेाल रूम को सूचित कर आला अधिकारियों को अवगत कराया गया. पांच बजकर 50 मिनट पर ट्रेन को चुनार स्टेशन पर रोक दिया गया. जिला बल, जीआरपी, आरपीएफ, बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम चेकिंग करने लगी. कहीं कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला तब जाकर 10 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया.

बम की धमकी अफवाह निकली, वाराणसी से एटीएस बुलाई

मिर्जापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने मीडिया को इस घटना की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बम की धमकी अफवाह निकली. डगमगपुर स्टेशन पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना स्टेशन अधीक्षक (एसएस) को मिली थी. एटीएस वाराणसी की टीम को चुनार स्टेशन बुलाया गया, चेकिंग के बाद ट्रेन को क्लियरेंस मिला और चुनार स्टेशन से रवाना किया गया. दिल्ली जा रही थी ट्रेन 4 घंटे से ज्यादा समय तक चुनार स्टेशन पर खड़ी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें