38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू टाइगर रिजर्व में हाथी ने किया घर को क्षतिग्रस्त, बेतला-गारू मार्ग पर मौजूद रहते हैं हाथी

PTR के गारु पश्चिमी वन प्रक्षेत्र के मारोमार गांव में जंगली हाथी ने सिफन बिरिजिया के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया है. जबकि इस घर में मौजूद सदस्य बाल-बाल बच गये. सिफन बिरिजिया ने बताया कि घर के सभी सदस्य सो रहे थे इसी बीच सोमवार की देर रात एक हाथी वहां पहुंच गया और घर को क्षतिग्रस्त कर दिया.

बेतला, संतोष कुमार. पलामू टाइगर रिजर्व के गारु पश्चिमी वन प्रक्षेत्र के मारोमार गांव में जंगली हाथी ने सिफन बिरिजिया के घर को क्षतिग्रस्त कर दिया है. जबकि सिफन बिरिजिया के घर के सदस्य बाल-बाल बच गये. सिफन बिरिजिया ने बताया कि घर के सभी सदस्य सो रहे थे इसी बीच सोमवार की देर रात एक हाथी वहां पहुंच गया और घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. जैसे ही हाथी आने की आशंका हुई घर के सभी सदस्य एक कोने में दुबक गये.

अब तक कई घरों को हाथियों ने किया है क्षतिग्रस्त

इन दिनों पीटीआर के जंगली हाथियों का प्रवेश गांव की ओर हो रहा है. उनके द्वारा कई घरों को क्षतिग्रस्त किया जा रहा है. घर में रखे अनाज को भी हाथी के द्वारा चट कर लिया जा रहा है. इधर जानकार बताते हैं कि घरों में महुआ होने के कारण उसके गंध से हाथी घर को तोड़ रहे हैं. हाथी महुआ को काफी पसंद करते हैं.

Also Read: बोकारो : मंदिरों में चोरी कर पुलिस के नाक में दम करने वाले चार अपराधी हुए गिरफ्तार

बेतला इलाके में दो दर्जन से अधिक हाथी है मौजूद

इधर बेतला नेशनल पार्क में भी दो दर्जन से अधिक हाथी मौजूद हैं. इनमें चार बच्चे भी शामिल हैं. हाथियों का झुंड बेतला पार्क के अलावे बेतला गारू मार्ग पर टिकुलिया, बक्सा मोड़ आदि स्थलों पर भी देखा जा रहा है. कई लोग हाथियों के सड़क पर मौजूद होने के कारण दुर्घटना के शिकार भी हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें