29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार: ‘हम पैसा लौटा देंगे..’शिक्षक से हेडमास्टर बने और जमकर पैसा हजम किया, पोल खुलने पर निलंबन की हुई अनुशंसा

सात बरसों से प्रतिनियोजन की मलाई खा रहे सहायक शिक्षक का अब निलंबन होगा. बीईओ राम उदय महतो ने प्राथमिक विद्यालय विश्वनाथगंज में प्रतिनियोजित तत्कालीन एचएम कामेश्वर दूबे के निलंबन की अनुंशसा डीईओ से कर दी है.

खगड़िया: सात बरसों से प्रतिनियोजन की मलाई खा रहे सहायक शिक्षक का अब निलंबन होगा. बीईओ राम उदय महतो ने प्राथमिक विद्यालय विश्वनाथगंज में प्रतिनियोजित तत्कालीन एचएम कामेश्वर दूबे के निलंबन की अनुंशसा डीईओ से कर दी है. वर्ष 2017 से अलौली से जिला मुख्यालय के विद्यालय में प्रतिनियोजन करवा कर वर्तमान में एचएम कामेश्वर दूबे प्रावि विश्वनाथगंज में एचएम बने हुये थे. कुर्सी पर रहने के दौरान रंग रोगन सहित सरकारी मद की राशि हजम करने का आरोप है.

इधर, सात बरसों से प्रतिनियोजित शिक्षक कामेश्वर दूबे ने अलौली प्रखंड के मूल विद्यालय में योगदान कर लिया है. निलंबन की तलवार लटकते ही अब सहायक शिक्षक कामेश्वर दूबे रंग रोगन सहित हजम की गयी सरकारी राशि लौटाने के लिए भी तैयार हैं. इधर, विभागीय अधिकारी के मेल से एक शिक्षकीय विद्यालय का बहाना बना कर दो दो शिक्षकों को प्रतिनियोजित करने के पीछे विभाग की क्या मजबूरी थी या फिर और कोई राज था, यह बताने में डीईओ कन्नी काट रहे हैं.

Undefined
बिहार: 'हम पैसा लौटा देंगे.. 'शिक्षक से हेडमास्टर बने और जमकर पैसा हजम किया, पोल खुलने पर निलंबन की हुई अनुशंसा 2

दरअसल, शिक्षकों के प्रतिनियोजन में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने धांधली के सारे रिकार्ड तोड़ दिये. चर्चा की मानें 300 से अधिक शिक्षकों का प्रतिनियोजन कर घर बैठे वेतन देने के खेल में करीब 15 लाख रुपये की अवैध कमाई हो रही थी. बीईओ द्वारा विद्यालय का निरीक्षण कर लगातार किये जा रहे खुलासे बाद डीईओ द्वारा फिर से जांच व स्पष्टीकरण का नाटक कर मामले को दबाने की कोशिश जोरों पर है.

पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना, वित्तीय अनियमितता, सरकारी राशि का गबन, स्वेच्छारिता, कर्तव्य के प्रति लापरवाही, मनमाने ढंग से विभागीय आदेश की अवमानना, पद के दुरूपयोग के आरोप में मध्य विद्यालय कोकराहा (अलौली) के सहायक शिक्षक (पूर्व एचएम, प्रावि कोकराहा) कामेश्वर दूबे के निलंबन की अनुशंसा डीईओ से की गयी है.

राम उदय महतो, बीईओ खगड़िया.

अभी प्राथमिक विद्यालय विश्वनाथगंज में 46 बच्चे नामांकित हैं. दो प्रतिनियोजित सहित तीन शिक्षक इस विद्यालय में कार्यरत थे. बीते दिनों जिले के सभी शिक्षकों का प्रतिनियोजन टूटने के आदेश बाद तत्कालीन एचएम मूल विद्यालय कोकराहा (अलौली) वापस चले गये, अभी एचएम के प्रभार मेरे पास है.

लक्ष्मी कुमारी, एचएम, प्रावि.विश्वनाथगंज.

2017 में मध्य विद्यालय कोकराहा (अलौली) से जिला मुख्यालय स्थित प्रावि विश्वनाथगंज में प्रतिनियोजन किया गया था. बीते दिनों प्रतिनियोजन टूटने के बाद अलौली प्रखंड में मूल विद्यालय में योगदान कर लिये हैं. रंग रोगन का पैसा हम विभाग को लौटाने के लिए तैयार हैं

कामेश्वर दूबे, पूर्व एचएम, प्रावि विश्वनाथगंज.

बीईओ द्वारा निलंबन व विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा के पत्र के आलोक में मध्य विद्यालय कोकराहा के सहायक शिक्षक कामेश्वर दूबे से स्पष्टीकरण पूछते हुए तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है.

– कृष्ण मोहन ठाकुर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें