37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

America: चुनावी गड़बड़ी मामले में चार अमेरिकी और तीन रूसी नागरिकों पर आरोप

न्याय विभाग में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग के सहायक अटॉर्नी जनरल मैथ्यू ऑलसेन ने कहा- रूस की विदेशी खुफिया सेवा ने कथित तौर पर हमारे अधिकारों को प्रभावित किया, अमेरिकियों को विभाजित करने और अमेरिका में चुनावों में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया.

America: अमेरिका में चुनाव को अवैध तरीके से प्रभावित करने, समाज में शत्रुता पैदा करने और रूसी दुष्प्रचार को गति देने के मामले में ब्लैक एम्पावरमेंट और राजनीतिक संगठन से जुड़े चार अमेरिकियों के अलावा तीन रूसी नागरिकों पर आरोप लगाए गए हैं. हाल ही में सामने आए चार्ज शीट से यह जानकारी मिली. चार अमेरिकी नागरिक अफ्रीकन पीपुल्स सोशलिस्ट पार्टी और उहुरू आंदोलन का हिस्सा हैं, जो सेंट पीटर्सबर्ग, फ्लोरिडा और सेंट लुइस में सक्रिय हैं. आरोपियों में शामिल ओमाली येशिटेला उस अमेरिकी संगठन के प्रमुख हैं, जिस पर पिछले साल गर्मियों में संघीय जांच एजेंसी एफबीआई ने छापेमारी की थी.

अमेरिका में चुनावों में हस्तक्षेप करने का प्रयास

न्याय विभाग में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग के सहायक अटॉर्नी जनरल मैथ्यू ऑलसेन ने कहा- रूस की विदेशी खुफिया सेवा ने कथित तौर पर हमारे अधिकारों को प्रभावित किया, अमेरिकियों को विभाजित करने और अमेरिका में चुनावों में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया. ऑलसेन ने कहा कि विदेशी हितों को लाभ पहुंचाने के लिए अमेरिकी समाज में विभाजन पैदा करने और चुनावों में हस्तक्षेप का प्रयास करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे अमेरिकी नागरिक हों या विदेशी नागरिक हों.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें