38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU में स्नातक पार्ट टू की परीक्षा कल से, उत्तर पुस्तिका को लेकर पूरे दिन चलती रही माथापच्ची

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के विभिन्न केंद्रों पर 18 अप्रैल से स्नातक सत्र 2020-23 पार्ट टू की परीक्षा शुरू हो रही है. परीक्षा को लेकर सोमवार के देर शाम तक सेंटरों पर कॉपी व प्रश्न पत्र पहुंचाने का काम जारी रहा.

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के विभिन्न केंद्रों पर 18 अप्रैल से स्नातक सत्र 2020-23 पार्ट टू की परीक्षा शुरू हो रही है. परीक्षा को लेकर सोमवार के देर शाम तक सेंटरों पर कॉपी व प्रश्न पत्र पहुंचाने का काम जारी रहा. बताया जा रहा है कि रविवार तक उत्तरपुस्तिका की व्यवस्था नहीं हो पायी थी. सोमवार को विवि खुलने पर उत्तरपुस्तिका को लेकर माथापच्ची होती रही. विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा ने कुलपति आवास जाकर उत्तरपुस्तिका व्यवस्था कराने के लिए कुलपति से लगातार चर्चा की.

उत्तर पुस्तिका को लेकर चलती रही माथापच्ची

बता दें की रविवार तक उत्तरपुस्तिका की व्यवस्था नहीं हो पायी थी. जिसको लेकर सोमवार को विवि खुलने पर उत्तरपुस्तिका को लेकर माथापच्ची होती रही. विवि के स्टाेर के एसओ भी उत्तरपुस्तिका के जुगाड़ करने में लगे रहे. वहीं परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा भी उत्तरपुस्तिक के इंतजाम मे‍ं लगे रहे. उन्होंने कुलपति आवास पर जाकर उत्तरपुस्तिका के व्यवस्था हेतु लगातार बात करते रहे. हालांकि, परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि दो लाख उत्तरपुस्तिका की व्यवस्था कर ली गयी है. सभी कॉलेज सेंटर पर कॉपी व प्रश्न पत्र भेजा जा रहा है.

पार्ट टू की परीक्षा में करीब 35 हजार छात्र-छात्राएं होंगे शामिल

टीएमबीयू में पार्ट टू परीक्षा शूरू होने वाली है जिसको लेकर परीक्षा विभाग के अधिकारी काफी सक्रिय हो गये है. सोमवार को विवि मे‍ं उत्तरपुस्तिका को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी रही. कुलपति से लंबी चर्चा के बाद अब उत्तरपुस्तिका को सभी कॉलेज सेंटर पर भेजने का काम शूरू हो गया है. वहीं इस परीक्षा को लेकर कुलपति ने भी सख्ती दिखाते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन का निर्देश दिया है. इस परीक्षा मे‍ं करीब 35 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे. परीक्षार्थियों की संख्या देखते हुए दो पाली में परीक्षा लेने का फैसला किया गया है. उधर, विवि के पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि कुलपति प्रो जवाहर लाल ने विश्वविद्यालय के प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में पार्ट टू की परीक्षा के संचालन का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें