33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामनवमी को लेकर 3 दिनों के लिए बदला ट्रैफिक व्यवस्था, रांची के इन जगहों पर नहीं चलेंगे वाहन, जानें रूट

29 मार्च को झांकी के कारण शाम चार बजे से 30 मार्च की सुबह छह बजे तक शहीद चौक की ओर से महावीर मंदिर चौक व अपर बाजार महावीर चौक तक तथा किशोरी यादव चौक से महावीर मंदिर चौक की ओर सामान्य वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा.

Ram Navami 2023: राजधानी में 30 मार्च को रामनवमी शोभायात्रा निकाली जायेगी. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने रूट तय कर दिया है. 30 मार्च को मेन रोड में दिन के एक बजे से वाहनों के प्रवेश पर रोक है. इस दौरान सुबह आठ बजे से 31 मार्च सुबह छह बजे तक बड़े वाहनों का प्रवेश शहर में बंद रहेगा. इधर, रामनवमी की पूर्व संध्या पर विभिन्न अखाड़ाें द्वारा झांकी निकाली जाती है. अगले दिन चैती दुर्गा पूजा का विसर्जन भी होता है. इसलिए 29 मार्च को झांकी के कारण शाम चार बजे से 30 मार्च की सुबह छह बजे तक शहीद चौक की ओर से महावीर मंदिर चौक व अपर बाजार महावीर चौक तक तथा किशोरी यादव चौक से महावीर मंदिर चौक की ओर सामान्य वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. साथ ही शाम चार बजे से सुबह छह बजे तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश बंद कर दिया जायेगा. सभी भारी वाहन रिंग रोड होकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जायेंगे.

30 मार्च को सामान्य वाहनों के लिए रूट

एसएसपी आवास चौक से कचहरी चौक, शहीद चौक, अपर बाजार से शहीद चौक, जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, चडरी तालाब से अलबर्ट एक्का चौक, चर्च रोड से मेन रोड, वूल हाउस के पास से मेन रोड की तरफ, पुरुलिया रोड से सर्जना चौक की तरफ, विष्णु सिनेमा मार्ग से, पश्चिमी अपर बाजार से टैक्सी स्टैंड की ओर सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. सर्कुलर रोड से आनेवाले वाहन जेल चौक तक ही जा सकेंगे. थड़पखना वाले मार्ग में सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. जाकिर हुसैन पार्क से कमिश्नर चौक, रेडियम चौक आने वाले मार्ग में सामान्य वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. कर्बला चौक से रतन पुलिस पोस्ट, पीपी कंपाउंड से सुजाता चौक की तरफ आनेवाले सामान्य वाहनों का मेन रोड में प्रवेश बंद रहेगा. राजेंद्र चौक से ओवरब्रिज, सुजाता चौक की ओर, पटेल चौक से सिरम टोली चौक की ओर, चुटिया बाजार रोड में दोनों ओर से वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा. पिस्का मोड़ से न्यू मार्केट चौक तक सामान्य वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. आवश्यकता अनुसार वाहनों का रूट डायवर्ट किया जायेगा.

31 मार्च को चैती दुर्गा का विसर्जन का रूट भी तय

31 मार्च को चैती दुर्गा के विसर्जन के दिन सुबह आठ बजे से रात 12 बजे तक शहर में भारी वाहनोंं का प्रवेश बंद रहेगा. सभी भारी वाहन रिंग रोड होकर गंतव्य स्थान तक जायेंगे. चैती दुर्गा विसर्जन के दौरान आवश्यकता अनुसार वाहनों का रूट डायवर्ट किया जायेगा.

एयरपोर्ट जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग

ट्रैफिक पुलिस ने एयरपोर्ट जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग जारी किया है. रातू रोड, बरियातू, कोकर, कांके रोड से एयरपोर्ट जाने वाले सामान्य वाहन हरमू बाइपास रोड से बिरसा चौक, हिनू चौक होते एयरपोर्ट तक जा सकते हैं. बूटी मोड़ की ओर से खेलगांव, टाटीसिलवे, खरसीदाग तथा घाघरा, डोरंडा के मणीटोला से इंदिरा पैलेस होकर एयरपोर्ट तक जा और उधर से लौट सकते हैं.

Also Read: Ram Navami: महावीर मंडल मोरहाबादी से 1960 से निकल रही शोभायात्रा
रैफ सहित पांच हजार फोर्स की होगी तैनाती

रामनवमी की सुरक्षा को लेकर रेपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की एक कंपनी रेपिड एक्शन पुलिस (रैप) की दो कंपनी, 1705 जिला पुलिस, 500 होमगार्ड, 25 सेक्सन क्यूआरटी, आंसू गैस की दो पार्टी तथा विभिन्न थाना के गश्ती सहित लगभग पांच हजार फोर्स लगायी जायेगी. रेपिड एक्शन फोर्स (रैफ) सहित अन्य फाेर्स की तैनाती 29 मार्च से ही कर दी जायेगी. फोर्स के साथ विभिन्न चौक पर दंडाधिकारियों की भी तैनाती होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें