27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News : उत्तराखंड में मां पूर्णागिरी मेले के दर्शन कर लौट रहे तीर्थयात्रियों को बस ने कुचला, पांच की मौत

सात अन्य लोग घायल हो गये. यह तीर्थ यात्रि नवरात्र के मौके पर टकनकपुर स्थित मां पूर्णागिरी मेले में शामिल होने गये थे. मरने वालों में तीन महिलाएं हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पांच तीर्थयात्रियों की उत्तराखंड के टनकपुर में बस के नीचे आने से मौत हो गई. सात अन्य लोग घायल हो गये. यह तीर्थ यात्रि नवरात्र के मौके पर टकनकपुर स्थित मां पूर्णागिरी मेले में शामिल होने गये थे. मरने वालों में तीन महिलाएं हैं. घटना उत्तराखंड के चंपावत जिले के थुलीगढ़ गांव में गुरुवार सुबह हुई.सभी तीर्थयात्री मां पूर्णागिरी मेले से लौट रहे थे.

थुलीगढ़ गांव में हुआ हादसा

भारत-नेपाल सीमा के पास एक पहाड़ पर स्थित मां पूर्णागिरी मंदिर में प्रार्थना करने के लिए हजारों तीर्थयात्री प्रतिदिन आते हैं. चैत्र नवरात्र में यहां मेला लगा हुआ है. इस मेला में भाग लेने के लिये उत्तर प्रदेश के बदायूं और बहराइच जिलों के सैकड़ों लोग आये थे. गुरुवार की सुबह टनकपुर से लौट रहे थे. थुलीगढ़ गांव में जब यह लोग एक पार्किंग स्थल पर रुके हुए थे तभी दुर्घटना के शिकार हो गये.

मरने वालों में तीन बहराइच, दो बदायूं निवासी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थुलीगढ़ गांव में पार्किंग स्थल पर एक निजी बस का चालक बस को खड़ा कर रहा था.बस रुकने के बजाय एक दर्जन तीर्थयात्रियों को कुचलते हुए एक ढलान की ओर बढ़ गयी. पुलिस ने मृतकों की पहचान माया राम (29), बद्रीनाथ (43) और रामदेई (30) निवासी बहराइच के सोहराव तथा बदायूं जिले के बिल्सी निवासी नेत्रवती (20) और अमरावती (26) के रूप में की है.

मंत्री ने लिया हताहतों का हालचाल

उत्तराखंड की महिला अधिकारिता एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या हादसे की सूचना पर प्रशासन के साथ अस्पताल पहुंचीं . स्थिति का जायजा लिया. पुलिस आयुक्त दीपक रावत, जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी और पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव भी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें