35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस का नोटिस, यौन उत्पीड़न वाली बात पर पूछे 5 सवाल

गौरतलब है कि राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने श्रीनगर में एक बयान दिया था कि एक विशेष मामले में दिल्ली में रहने वाली एक लड़की के साथ मेरी बातचीत हुई थी, बातचीत में पता चला की उसके साथ दुष्कर्म हुआ है.

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सह कांग्रेस नेता राहुल गांधी नो एक नोटिस भेजा है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें एक महिला के साथ यौन उत्पीड़न वाली बात को लेकर नोटिस भेजा है, ताकी महिला को इंसाफ दिलाया जा सके. दिल्ली पुलिस ने राहुल से मामले को लेकर जवाब मांगा है. पुलिस का कहना है कि इससे पीड़ित लड़की को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जा सकेगी. पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लिया और प्रश्नावली की एक सूची भी भेजी है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने श्रीनगर में एक बयान दिया था कि एक विशेष मामले में दिल्ली में रहने वाली एक लड़की के साथ मेरी बातचीत हुई थी, बातचीत में पता चला की उसके साथ दुष्कर्म हुआ है. राहुल ने कहा कि उन्होंने उससे पूछा कि क्या हमें पुलिस बुलानी चाहिए, उसने कहा कि पुलिस को मत बुलाओ तो मुझे शर्म आएगी.

जांच करना चाहती है दिल्ली पुलिस: वहीं, अब दिल्ली पुलिस का कहना है कि वो इस मामले की पूरी तरह से छानबीन करना चाहती है. पुलिस मुख्यालय के सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी के बयान के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन करना चाहती है. पुलिस का कहना है कि कहीं जानबूझकर तो दिल्ली पुलिस की छवि को खराब करने के लिए तो यह बात नहीं कही गई है.

इसके अलावा दिल्ली पुलिस का ये भी कहना कि अगर वाकई में किसी लड़की के साथ दुष्कर्म जैसा संगीन मामला हुआ है तो उसे न्याय मिलना चाहिए. दोषी को सजा मिलनी चाहिए. दिल्ली पुलिस पीड़िता को न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेगी. इस कारण दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस दिया है, साथ ही उनके पांच सवाल पूछा गया है.

Also Read: लोकसभा-राज्यसभा में आज भी जोरदार हंगामा, दोनों सदनों की कार्यवाही 20 मार्च तक के लिए स्थगित

पुलिस ने राहुल गांधी से पूछे ये सवाल: दिल्ली पुलिस ने राहुल से पूछा है कि ये बात महिलाओं ने आपको कब और किस जगह बताई थी. दूसरी सवाल- क्या आप उस महिला को पहले से जानते थे. दिल्ली पुलिस का तीसरा सवाल- आपका जो बयान सोशल मीडिया पर है, उसे प्रमाणित करते हैं. क्या आपको अभी उस महिला की जानकारी है. क्या मामले से संबंधित कोई और विशेष घटना की आपको जानकारी है. 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें