33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Mumbai: H3N2 वायरस के साथ फिर बढ़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग सचेत अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश

Mumbai: राज्य में बीते कुछ दिनों में H3N2 वायरस के साथ ही कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ने लगा है. इसी बढ़ते हुए खतरे की देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं.

Maharashtra: मुंबई में H3N2 वायरस और कोविड के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. बता दें H3N2 वायरस की वजह से कई मौतें भी दर्ज की गयी हैं. राज्य में बढ़ते संक्रमण और बीमारियों को देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने आज एक बयान दिया है. अपने बयान में उन्होंने बताया कि- प्रदेश में H3N2 वायरस फैल रहा है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाना चाहिए, मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए. राज्य में H3N2 और कोविड के मामले फिर से बढ़ रहे हैं.


अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश

सामने आयी जानकारी के अनुसार, कल स्वास्थ्य विभाग की बैठक की गयी थी और इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री उपस्तिथि थे. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि- सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है. कल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई थी.


मौसम में बदलाव को बताया कारण

महाराष्ट के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने लगातार मौसम में हो रह बदलाव और फैलती हुई बीमारियों की तरफ लोगों के ध्यान को केंद्रित करते हुए बताया कि- यहां मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसका असर सेहत पर पड़ रहा है. भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाना कम करें, मास्क का प्रयोग करें, हाथ धोएं और दूरी बनाए रखें, बुखार आदि होने पर ही डॉक्टर से सलाह लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें