37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi के नेतृत्व में भारत सही रास्ते पर है या नहीं, ऑक्सफोर्ड से वरुण गांधी को आया बुलावा, जानें पूरा मामला

Varun Gandhi News : यह आमंत्रण संयोग से ऐसे वक्त आया है जब उनके चचेरे भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लंदन यात्रा के दौरान की गयी हालिया टिप्पणियों को लेकर चर्चा गरम है.

Varun Gandhi News : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरुण गांधी एक बार फिर चर्चे में आ गये हैं. दरअसल इस बार उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनियन के उस आमंत्रण को ठुकरा दिया है, जिसमें उनसे ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सही रास्ते पर है या नहीं’ विषय पर आयोजित चर्चा में हिस्सा लेने का अनुरोध किया गया था.

सांसद वरुण गांधी ने कहा है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर घरेलू चुनौतियों को उठाने की कोई योग्यता या समग्रता नजर नहीं आती और इस तरह का कदम एक ‘अपमानजनक कार्य’ होगा. एक सूत्र ने बताया कि सरकार की नीतियों के खिलाफ हाल के दिनों में मुखर रहे वरुण ने आमंत्रण इसलिए ठुकराया, क्योंकि ऑक्सफोर्ड यूनियन चाहती थी कि वह इस प्रस्ताव के खिलाफ बोलें कि “यह सदन मोदी के भारत को सही रास्ते पर मानता है”.

राहुल गांधी की लंदन यात्रा पर विवाद

यह आमंत्रण संयोग से ऐसे वक्त आया है जब उनके चचेरे भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लंदन यात्रा के दौरान की गयी हालिया टिप्पणियों को लेकर चर्चा गरम है. सत्तारूढ़ दल ने राहुल की टिप्पणियों को भारतीय लोकतंत्र के लिए “अपमानजनक” बताया है. अप्रैल और जून के बीच प्रस्तावित बहस के लिए यह आमंत्रण संघ के अध्यक्ष मैथ्यू डिक की ओर से भाजपा सांसद को भेजा गया था.

Also Read: ‘संसद में आरोपों का जवाब दूंगा’, बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी कई सवालों से बच रहे हैं

भाजपा राहुल गांधी पर हमलावर

इधर, लंदन में भारतीय लोकतंत्र के बारे में की गयी टिप्पणी को लेकर मचे राजनीतिक बवाल के बीच गुरुवार को संसद पहुंचे राहुल गांधी पर सत्तारूढ़ भाजपा ने चौतरफा हमला बोला और उन पर ‘भारत विरोधी ताकतों की भाषा’ बोलने तथा ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग के साथ खड़े होने का आरोप लगाया. भाजपा नेताओं ने कहा कि विदेशी धरती से भारतीय लोकतंत्र व संसद को ‘‘गाली देने’’ के बाद स्वदेश लौटे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के मुंह से अपनी टिप्पणियों के लिए खेद स्वरूप एक भी शब्द न निकलना उनके अहंकार को दर्शाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें