32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिवसेना चुनाव चिह्न मुद्दे पर चुनाव आयोग ने SC में दिया जवाब, उद्धव गुट ने फैसले को दी थी चुनौती

निर्वाचन आयोग ने इसी साल फरवरी में एकनाथ शिंदे नीत गुट को वास्तविक शिवसेना मानते हुए चुनाव चिह्न सौंपा था. जिसके बाद उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

शिवसेना के चुनाव चिह्न मुद्दे में फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे खेमे को चुनाव चिह्न आवंटित करने के अपने फैसले को सही ठहराया.

उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती

निर्वाचन आयोग ने इसी साल फरवरी में एकनाथ शिंदे नीत गुट को वास्तविक शिवसेना मानते हुए चुनाव चिह्न सौंपा था. जिसके बाद उद्धव ठाकरे गुट ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे नीत गुट को वास्तविक शिवसेना मानने वाले निर्वाचन आयोग के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

ठाकरे गुट चाहता था कि निर्वाचन आयोग की शक्तियां हथिया लें विधानसभाध्यक्ष: शिंदे गुट

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में अपने जवाब में कहा कि 2022 के राजनीतिक संकट के दौरान जब राज्यपाल ने सदन में शक्ति परीक्षण का आदेश दिया था तब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला प्रतिद्वंद्वी गुट चाहता था कि राज्य विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचन आयोग की शक्तियां हड़प लें.

Also Read: Shinde vs Thackeray: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी एकनाथ शिंदे का दबदबा, संसद भवन में शिवसेना ऑफिस पर कब्जा

हमें शिवसेना कहें: शिंदे गुट का मीडिया से आह्वान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना धड़े की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले इस गुट ने मीडिया से उसे शिंदे धड़ा कहने की बजाया शिवसेना कहने का आह्वान किया है. पिछले सप्ताह निर्वाचन आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट के साथ चल रहे विवाद के सिलसिले में शिंदे गुट को असली शिवसेना की मान्यता दी थी और उसे पार्टी का चुनाव निशाना ‘तीर-धनुष’ आवंटित किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें