33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Meerut में आज से आयुर्वेद महासम्मेलन शुरू, जुड़ेंगे 300 से ज्यादा आयुर्वेदाचार्य, उपराष्ट्रपति करेंगे शुभारंभ

Meerut Ayurveda Mahakumbh: आज यानी 11 मार्च से मेरठ जनपद के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आयुर्वेद महासम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस महासम्मेलन का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे.

Meerut Ayurveda Mahakumbh: उत्तर प्रदेश के मेरठ में देश का चौथा आयुर्वेद महाकुंभ आज ( शनिवार) से शुरू होने जा रहा है. इस महाकुंभ का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. यह महासम्मेलन तीन दिवसीय है जो आज यानी 11 मार्च से शुरू हो रहा है और 13 मार्च तक चलेगा.

मेरठ में आयुर्वेद महासम्मेलन

दरअसल आज यानी 11 मार्च से मेरठ जनपद के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आयुर्वेद महासम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस महासम्मेलन का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे.

आयुर्वेद महासम्मेलन से जुड़ेंगे 300 से ज्यादा आयुर्वेदाचार्य

इस खास मौके पर प्रदेश के गवर्नर आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां हो चुकी हैं. 13 मार्च को है इस सम्मेलन में केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल शामिल रहेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए देश से करीब 300 से ज्यादा आयुर्वेदाचार्य जुड़ेंगे. आयुष से जुड़े चिकित्सक और आयुर्वेद के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रमुख कंपनी भी शामिल हो रही है.

मेरठ महाकुंभ में शामिल होंगे ये अतिथि

आज मेरठ में महाकुंभ का पहला दिन है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रदेश राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ में करीब 10:00 पहुंच जाएंगे. बताया जा रहा है आज विशिष्ट अतिथि वैद्य राजेश कोटेजा जो आयुष मंत्रालय में सचिव हैं शामिल रहेंगे. आयुष मंत्रालय में सलाहकार वैद्य मनोज नेसरी भी शामिल रहेंगे.

Also Read: Kisan Mahapanchayat: राकेश टिकैत ने मेरठ से भरी हुंकार, 20 मार्च को दिल्ली में होगी किसानों की महापंचायत
ये लोग भी रहेंगे शामिल

महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार सिंह शामिल रहेंगे. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री राजवैद्य देवेंद्र त्रिगुणा शामिल रहेंगे. राजस्थान की आयुर्वेद यूनिवर्सिटी जयपुर के वाइस चांसलर प्रो. प्रदीप प्रजापति भी इस महासम्मेलन में शामिल रहेंगे. गुजरात आयुर्वेद यूनिवर्सिटी जामनगर के वाइस चांसलर मुकुल पटेल, बीएचयू के प्रो. मनोरंजन साहू भी सम्मेलन में शामिल रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें