33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाईबासा में पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों के मंसूबे पर फेरा पानी

चाईबासा में पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, लिहाजा इस सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम पुलिस, कोबरा 209, 203, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर एवं सीआरपीएफ की कई बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

संवाददाता, चाईबासा

पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान ने चाईबासा में नक्सलियों के मंशूबे पर पानी फेर दिया है. बता दें कि प्रतिबंधित भाकपा (माओ) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछू, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया व अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधि के लिए भ्रमणशील है. लिहाजा इस सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम पुलिस, कोबरा 209, 203, 205 बटालियन, झारखंड जगुआर एवं सीआरपीएफ की कई बटालियन की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

साढ़े तीन किलो का आइइडी बम बरामद

इसी क्रम में गुरूवार को करीब 11.45 बजे टोंटो थानांतर्गत कोल्हान जंगल के तुम्बाहाका वनग्राम के पास सुरक्षा बलों को टारगेट करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा लगाये गये साढ़े तीन किलो का आइइडी बम बरामद किया गया है, जिसे सुरक्षा बलों ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसी स्थान पर बम निरोधक दस्ता के सहायता से विनिष्ट कर नक्सलियों के मंसूबे पर एक बार फिर पानी फेर दिया है.

अभियान दल में कौनकौन शामिल ?

इस अभियान दल में पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस, झारखंड जगुआर, बम निरोधक दस्ता, सीआरपीएफ 197 के जवान शामिल थे. गौरतलब है कि नक्सलियों ने कोल्हान जंगल के तुम्बाहाका के घने में जंगल में शरण ले रखा है और वहीं से अपनी गतिविधियां चलाने की कोशिश कर रहे हैं.

Also Read: नेमरा पहुंचे CM हेमंत सोरेन, पारंपरिक परिधान में नजर आये, सरना स्थल पर विधिवत बाहा पूजा की
किसी बडी घटना को अंजाम देने के फिराक में !

सूत्रों की मानें तो नक्सली उक्त क्षेत्र में किसी बडी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. इसकी भनक पुलिस व सुरक्षा बल को भी लग चुकी है. लिहाजा पुलिस व सुरक्षाबल काफी सतर्कता से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं. सूत्रों की मानें तो हालिया दिनों में पुलिस व सुरक्षा बलों द्वारा लॉजिस्टिक पर रोक लगा दिये जाने से नक्सलियों की बौखलाहट और भी बढ गयी है. ऐस में पुलिस व सुरक्षा बलों ने अभियान को और भी तेज कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें