35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Weather Forecast: होली पर मौसम का कहर, इस राज्य में बारिश के साथ पड़ रहे हैं ओले, तेज हवा चलने का भी अनुमान

राजस्थान के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी दर्ज की गई. जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र राज्य के दक्षिणी भागों के ऊपर बना हुआ है.

कल होली है, लेकिन पूरा देश होली के रंग में आज से ही सराबोर हो गया है. लेकिन इस बार होली के मौके पर कुछ राज्यों में खलल पड़ने वाली है. होली में रंग गुलाल के बदले आसमान से पड़ रहे हैं ओले.. हो रही है जोरदार बारिश.. जी हां, राजस्थान के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी दर्ज की गई. होली से पहले मौसम की ऐसी मार से लोग परेशान हैं.

कहां कितनी हुई बरसात: मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान सबसे अधिक बारिश कोटा के चेचट में 25 मिमी, बांसवाड़ा के भूंगरा में 15 मिमी, पाली के जवाई बांध में 14 मिमी, बांसवाड़ा के सज्जनगढ़ में 12 मिमी, बागीदौरा में 11 मिमी, झालावाड़ के पिड़ावा में 11 मिमी, कोटा के मंडाना में 10 मिमी, झालावाड़ के पचपहाड़ में 10 मिमी, बांसवाड़ा के सलोपत में 10 मिमी, पाली के सुमेरपुर में 10 मिमी और अन्य कई इलाकों में नौ मिमी से लेकर 1 मिमी तक बारिश दर्ज की गई.

बारिश के साथ पडे ओले: जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र राज्य के दक्षिणी भागों के ऊपर बना हुआ है. उन्होंने बताया कि इसके प्रभाव से बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने, कहीं-कहीं अचानक 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने तथा एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की भी संभावना है.

Also Read: कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने कराया चुनावी सर्वे, बोले डीके शिवकुमार- ‍BJP के कई नेता थामेंगे पार्टी का दामन

शर्मा ने बताया कि आठ मार्च को इस तंत्र का असर पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बना रहेगा. इस दौरान जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं नौ मार्च से राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें