33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand: म्यूटेशन आवेदन खारिज होने पर महिला ने मचाया हंगामा, गुस्से में मुक्के मारकर कार्यालय की कांच तोड़ी

महिला ने बताया कि दो साल पहले पिता की ओर से गिफ्ट डीड के जरिये मौजा पिठोरिया, खाता-294, प्लाॅट-675, रकबा 22 डिसमिल जमीन उसे मिली थी. जमीन का दाखिल-खारिज के लिए कई दिनों से वह अंचल कार्यालय के चक्कर काट रही है

दाखिल-खारिज का आवेदन बार-बार रद्द होने से आहत जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र निवासी सीमा देवी (पति-धनंजय बर्मन) ने सोमवार को कांके अंचल कार्यालय में हंगामा किया. उसने कई मुक्के मारकर कार्यालय की खिड़की की कांच तोड़ दी. इस दौरान कांच के टुकड़े से महिला का हाथ कट गया , जिससे वह बेहोश हो गयी. दोपहर तीन बजे हुई इस घटना से कार्यालय में अफरा-तफरी मच गयी. महिला को उसके पति कांके जेनरल अस्पताल ले गये, जहां डाक्टरों ने उसका प्राथमिक इलाज किया. महिला के हाथ में तीन टांके लगे हैं. वह होश में आ चुकी है और खतरे से बाहर है.

यह है मामला :

पूछने पर महिला ने बताया कि दो साल पहले पिता की ओर से गिफ्ट डीड के जरिये मौजा पिठोरिया, खाता-294, प्लाॅट-675, रकबा 22 डिसमिल जमीन उसे मिली थी. जमीन का दाखिल-खारिज के लिए कई दिनों से वह अंचल कार्यालय के चक्कर काट रही है. चार बार बिना किसी कारण के उसकी जमीन के दाखिल-खारिज का आवेदन रद्द किया जा चुका है. सोमवार को भी दाखिल-खारिज का केस सीआइ के लाॅगिन से वापस कर्मचारी के लाॅगिन में आ गया. जिस वक्त महिला कार्यालय पहुंची थी, उस वक्त सीओ कार्यालय में मौजूद नहीं थे.

यहां है पेच :

महिला के अनुसार, जमीन उसके परदादा की है. उसके दादा मदन साहू के दो पुत्र राजू साहू और राजेंद्र साहू हैं. उनकी ओर से राजू साहू की पत्नी सबिता देवी व राजेंद्र साहू की पत्नी सुंदरी देवी व पुत्री सीमा देवी को बराबर का बंटवारा हुआ था.

परदादा की दूसरी पत्नी के वशंज चमेली की ओर से गलत ढंग से आपत्ति दर्ज करायी गयी है. मामले को लेकर सीमा एलआरडीसी के न्यायालय में गयी थी. एलआरडीसी ने उक्त जमीन की सीओ को रिमांड भेज जांच कर कार्रवाई की बात कही थी. महिला के अनुसार, उक्त मौजा की जमीन खतियान में 66 डिसिमल है.

इधर, आपत्तिकर्ता चमेली देवी ने बताया कि उक्त मौजा की 74 डिसमिल जमीन उसके पति स्व रामचरण प्रसाद के नाम से रजिस्टर-2 में दर्ज है. सीमा देवी गलत ढंग से जमीन को अपना बताकर अंचल कार्यालय में दाखिल-खारिज कराना चाह रही है. पूछने पर चमेली ने बताया कि सीमा से उसका कोई पारिवारिक रिश्ता नहीं है.

मौजा पिठोरिया, खाता संख्या 294, प्लाॅट संख्या 675, रकबा 22 डिसमिल जमीन के दाखिल-खारिज के लिए आवेदन दिया गया है. जमीन पर चमेली देवी द्वारा आपत्ति दर्ज करायी गयी है. इसके लिए दोनों पक्षों को सीओ कोर्ट में 18 मार्च को बुलाया गया है. दोनों पक्षों के कागजात की जांच के उपरांत उचित कार्रवाई की जायेगी.

– दिवाकर सी द्विवेदी, सीओ, कांके अंचल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें