28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Meghalaya के प.जयंतिया हिल्स जिले में कर्फ्यू, जानें चुनाव परिणाम के बाद क्यों भड़की हिंसा?

पश्चिमी जयंतिया हिल्स के जिलाधिकारी ने मतदान के बाद हिंसा की खबरों को ध्यान में रखते हुए अपने लिखित आदेश में कर्फ्यू लगाने की बात कही है. उन्होंने लिखा, जबकि, इस बात की आशंका है कि अगर हमने उचित ध्यान नहीं दिया तो इलाके में हिंसा फैल सकती है

मेघालय में गुरुवार को चुनावी रिजल्ट के बाद उसके पश्चिमी जयंतिया जिले के सहस्नियांग गांव में हिंसा भड़क गई जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर अगले आदेश तक वहां कर्फ्यू लगा दिया गया. जिले के डीएम ने लिखित आदेश जारी कर जिले में कर्फ्यू लगा देने का आदेश जारी किया है.


जिलाधिकारी ने सुरक्षा के मद्देनजर कर्फ्यू लगाने के दिए आदेश 

पश्चिमी जयंतिया हिल्स के जिलाधिकारी ने मतदान के बाद हिंसा की खबरों को ध्यान में रखते हुए अपने लिखित आदेश में कर्फ्यू लगाने की बात कही है. उन्होंने लिखा, जबकि, इस बात की आशंका है कि अगर हमने उचित ध्यान नहीं दिया तो इलाके में हिंसा फैल सकती है, तेज हो सकती है और इसके परिणाम स्वरूप संपत्ति का विनाश हो सकता है और जानमाल का नुकसान हो सकता है.

राज्य में शांति स्थापना की कोशिश

साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि, प्रदेश में घटित इन घटनाओं को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि इन क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित किया जा सकता है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में तत्काल प्रभाव से शांति की स्थापना हो. उन्होंने कहा, इसलिए धारा 144 सीआरपीसी के तहत मैं पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगाने की घोषणा करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें