38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Chhattisgarh News: सोने की माला पहनाकर कांग्रेस नेताओं का स्वागत सीएम भूपेश बघेल ने किया ? देखें VIDEO

Chhattisgarh News : वायरल वीडियो असली है और कांग्रेस अधिवेशन का ही है लेकिन इस वीडियो के बारे में कही जा रही बातें अफवाह साबित हो रही है. जानें वायरल वीडियो का क्या है सच

Bhupesh Baghel Gold Chain: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले राजनीति गर्म है. इस बीच कांग्रेस का 85वां अधिवेशन पिछले दिनों राजधानी में संपन्न हुआ जिसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आइए आपको इस वीडियो के बारे में बताते हैं. दरअसल सीएम भूपेश बघेल ने तमाम पार्टी नेताओं का अधिवेशन में स्वागत किया जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं को भूपेश बघेल सोने की मोटी चेन पहनायी. इस वीडियो पर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

सोशल मीडिया पर क्या किया जा रहा है दावा

सोशल मीडिया पर कांग्रेस अधिवेशन का ये वीडियो वायरल है जिसका सच सभी जानना चाहते हैं. भाजपा के कुछ नेताओं ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि भूपेश बघेल एक तरह की माला से सभी नेताओं का एक-एक कर स्वागत कर रहे हैं. इस माला की बात करें तो ये गोल्डन कलर की है. दावा किया जा रहा है कि बघेल की तरफ से कांग्रेस नेताओं को सोने की माला पहनाने का काम किया गया.

जानें गोल्डन चेन का सच

वायरल वीडियो असली है और कांग्रेस अधिवेशन का ही है लेकिन इस वीडियो के बारे में कही जा रही बातें अफवाह साबित हो रही है. जो माला कांग्रेस नेताओं को पहनायी जा रही हैं, वो सोने की नहीं हैं. इस माला का उपयोग आदिवासी करते है, जिसे बीरन माला कहते हैं. इसे बनाने के लिए सूताखर नाम की घास और मुआ के फूल की डंडी का इस्तेमाल किया जाता है. आदिवासी इस तरह की मालाओं को पहनते हैं. बैगा समुदाय के लोग खासतौर पर ऐसी मालाओं का इस्तेमाल करते हैं.


कांग्रेस की आयी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर वायरल इस दावे को लेकर कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आयी है. प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने खुद वीडियो शेयर कर सच्चाई बताने का काम किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि झूठ बोलो, बार-बार झूठ बोलो, जितना ज़ोर से बोल सकते हो, उतना बोलो” इस सूत्र पर चलने वाले इस अनमोल तोहफे का भी अपमान कर रहे हैं, साथ ही प्रकृति पुत्रों/पुत्रियों की कला और छत्तीसगढ़ की संस्कृति का भी…आख़िर छत्तीसगढ़ के लोगों, यहां की संस्कृति से भाजपा को इतनी नफरत क्यों है?

https://twitter.com/Santosh_Stv/status/1629878130067529729

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें