37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PakistanEconomicCrisis: पाकिस्तान ने मानी IMF की एक और शर्त, ब्याज दर 200 बेसिस प्वाइंट बढ़ाने को राजी

पाकिस्तान ने IMF द्वारा निर्धारित एक अन्य शर्त को पूरा करने के लिए नीतिगत ब्याज दर में दो प्रतिशत या 200 आधार अंकों की वृद्धि करने पर सहमत हो गई है, पाकिस्तान के अधिकारियों के फैसले से ब्याज दर 19 प्रतिशत हो जाएगी, जो अक्टूबर 1996 में निर्धारित 19.5 प्रतिशत के पिछले रिकॉर्ड से ठीक नीचे है.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सरकार IMF द्वारा निर्धारित एक अन्य शर्त को पूरा करने के लिए नीतिगत ब्याज दर में दो प्रतिशत या 200 आधार अंकों की वृद्धि करने पर सहमत हो गई है, रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फैसले के साथ, पाकिस्तान ने महत्वपूर्ण फंडिंग में 1.1 बिलियन अमरीकी डालर जारी करने के लिए आईएमएफ की एक और पूर्व शर्त को स्वीकार कर लिया है, जो कि 6.5 बिलियन अमरीकी डालर के बेलआउट पैकेज का एक हिस्सा है, रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने ब्याज दर में वृद्धि की घोषणा की है घरेलू ऋण बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा नीलामी में निर्धारित दरों के आधार पर.

1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए पाक ने मानी शर्त

नए फैसले के साथ, पाकिस्तान ने 6.5 बिलियन डॉलर के बेलआउट पैकेज का एक हिस्सा, क्रिटिकल फंडिंग में 1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर जारी करने के लिए IMF की एक और पूर्व शर्त को स्वीकार कर लिया है. पाकिस्तान ने घरेलू कर्ज बढ़ाने के लिए नीलामी में सरकार द्वारा निर्धारित दरों के आधार पर ब्याज दर में वृद्धि की घोषणा की है.

19 प्रतिशत हो जाएगी ब्याज दर

पाकिस्तान के अधिकारियों के फैसले से ब्याज दर 19 प्रतिशत हो जाएगी, जो अक्टूबर 1996 में निर्धारित 19.5 प्रतिशत के पिछले रिकॉर्ड से ठीक नीचे है. पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि इस्लामाबाद और आईएमएफ समीक्षा मिशन के बीच एक तरह से तकनीकी स्तर की चर्चा हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने खुलासा किया कि ऐसी उम्मीद थी कि पाकिस्तान ब्याज दर में दो फीसदी की बढ़ोतरी करेगा. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सरकार और आईएमएफ के अधिकारियों के बीच बिजली क्षेत्र के कुछ मुद्दों पर बातचीत अंतिम चरण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें