29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal News: टीबी ने मचाया चेतला हाट में कोहराम, 430 लोग संक्रमित

पश्चिम बंगाल के चेतला हाट इलाके में टीबी का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. अबतक इस बीमारी से 430 से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों के इलाज पर नजर रख रही है.

कोलकाता. चेतला हाट रोड इलाके में टीबी का प्रकोप फैला है. क्षेत्र के 430 लोग संक्रमित पाये गये हैं. यह इलाका कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के वार्ड में पड़ता है. मेयर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने निगम में संवाददाताओं को बताया कि चेतला हाट रोड इलाके में निगम का अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर भी है. इसके बाद भी लोग टीबी की चपेट में आ गये. इसकी वजह यह है कि यह बस्ती इलाका है. टीबी से संक्रमित लोग कुपोषण के भी शिकार हैं. टीबी एक संक्रामक बीमारी है.

कैसे बढ़ रहा है टीबी का प्रकोप

बस्ती इलाका होने के कारण एक जगह कई लोग रहते हैं. ये पेयजल के लिए एक ही नल का इस्तेमाल करते है. एक ही शौचालय में कई लोग जाते हैं. इस कारण ही एक से दूसरा व्यक्ति टीबी से संक्रमित हो रहा है. स्थिति पर निगम की नजर हैं. निगम के दो फिजिशियन विशेष रूप से उक्त इलाके पर नजर बनाये हुए हैं.

मरीजों के इलाज पर रखी जा रही है नजर

मेयर ने बताया कि इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ को पहले ही यह जानकारी दी गयी थी. पब्लिक हेल्थ के विशेषज्ञ लगातार इलाके का दौरा कर रहे हैं. मरीजों के इलाज पर नजर रखी जा रही है. मेयर ने कहा कि फिलहाल तो स्थिति नियंत्रित है. लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ती है, तो संक्रमितों को यहां से हटा कर कोलकाता के बोराल इलाके में ले जाया जायेगा. वहां टीबी मरीजों की चिकित्सा करायी जाती है.निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुब्रत राय चौधरी ने कहा कि निगम के मेडिकल ऑफिसर टीबी का इलाज करने में सक्षम हैं. आपको बता दें कि टीबी का प्रकोप चेतला हाट में बढ़ते जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें