29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

US राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हुए भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी, जानें इनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

US राष्ट्रपति पद की दौड़ में इस बार भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी भी शामिल हो गए हैं, ये 37 वर्ष के हैं और इनका जन्म अमेरिका के सिनसिनाटी में हुआ है. विवेक रामास्वामी की कुल संपत्ति करीबन 500 मिलियन डॉलर्स के करीब है.

US President Election: भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी साल 2024 में होने जा रहे US राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने साल 2024 में होने वाले चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारी का ऐलान भी कर दिया है. इनकी उम्र 37 वर्ष है और इनके माता-पिता मुख्य तौर पर केरल के रहने वाले थे लेकिन, बाद में अमेरिका में आकर बस गए थे. जानकारी के लिए बता दें साल 2024 में होने वाले चुनावों में ये इकलौते भारतीय मूल के उम्मीदवार नहीं है. इनके साथ निक्की हेली ने भी चुनावों में हिस्सा लेने की घोषणा की है. हेली ने इसके लिए अभियान भी शुरू कर दिया है.

कौन हैं विवेक रामास्वामी

अगर आप भी विवेक रामास्वामी के बारे में जानने में दिलचस्पी रखते हैं तो बता दें, यह एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं. विवेक अमेरिका के राज्य आइओवा में अपनी उम्मीदवारी के प्रचार को लेकर इस समय कई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. विवेक रामास्वामी ने चुनावों पर बात करते हुए बताया कि- फिलहाल वे विचार आधारित कैंपेन शुरू करने पर फोकस कर रहे हैं, विवेक के माता-पिता केरल के रहने वाले थे और बाद में अमेरिका में आकर बस गए थे. विवेक के पिता एक जनरल इलेक्ट्रिक इंजीनियर थे वहीं उनकी माता एक मनोचिकित्सक थीं. विवेक का जन्म अमेरिका सिनसिनाटी में हुआ है और इन्होने अपनी पढ़ाई हावर्ड और येले यूनिवर्सिटी से पूरी की है. रिपोर्ट्स की माने तो इनकी कुल संपत्ति करीबन 500 मिलियन डॉलर्स की है.

Also Read: लोकतंत्र, मजबूत विश्व अर्थव्यवस्था और चीन को पछाड़ने के लिए भारत-अमेरिका संबंध महत्वपूर्ण
फॉक्स न्यूज पर की घोषणा

विवेक रामास्वामी ने ‘फॉक्स न्यूज’ पर टकर कार्लसन के प्राइम टाइम शो में सीधे प्रसारित इंटरव्यू के दौरान राष्ट्रपति चुनाव में शामिल होने की बात कही. जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि- विवेक रामास्वामी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी का दावा पेश करने वाले दूसरे भारतीय-अमेरिकी है. इसी महीने की शुरुआत में दो बार साउथ कैलिफॉर्निया की गवर्नर रहीं हेली ने राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के लिए अपना अभियान शुरू किया था. निक्की हेली के बारे में बता दें, वह संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत भी रह चुकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें