32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

7th pay commission News : इस राज्य में भाजपा लागू करेगी 7वां वेतन आयोग! सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर

7th pay commission : हम मेघालय में 7वें वेतन आयोग को लागू करेंगे और सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर वितरित किया जाएगा. भाजपा ने मेघालय की सत्ता में आने के लिए किया ये वादा

7th pay commission : मेघालय में 27 मार्च को मतदान है. इससे पहले मतदाताओं को लुभाने का हर पार्टी प्रयास कर रही है. इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दो दिन पहले चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें कई वादे किये गये हैं. मेघालय के लिए भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र पर नजर डालें तो इसमें 7वें वेतन आयोग को लागू करने की बात की गयी है. साथ ही सरकारी कर्मचारियों के वेतन का समय पर भुगतान करने का वादा भी किया गया है.

मेघालय चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी करते हुए भाजपा प्रमुख नड्डा ने कहा कि हम मेघालय में 7वें वेतन आयोग को लागू करेंगे और सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर वितरित किया जाएगा. घोषणापत्र के अन्य बिंदु पर गौर करें तो इसमें सभी सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया गया है.

कैंटीन के माध्यम से पांच रुपये में भोजन

भाजपा ने मेघालय की सत्ता में आने पर कैंटीन के माध्यम से पांच रुपये में भोजन, बालिकाओं को स्नातकोत्तर तक नि:शुल्क शिक्षा, कॉलेज में उच्च वरीयता पाने वाली बालिकाओं के लिए नि:शुल्क स्कूटर, बच्ची के जन्म पर 50,000 रुपये का सरकारी बांड और महिलाओं की एक पुलिस बटालियन शुरू करने का वादा किया है.

दो नि:शुल्क एलपीजी सिलेंडर

भाजपा के द्वारा जारी घोषणापत्र में सभी आश्रित विधवाओं और अकेली माताओं को 24,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने, पीएम उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एलपीजी सिलेंडर और 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा भी किया गया है.

Also Read: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को होली से पहले मिल सकती है गुड न्यूज, DA में 4% बढ़ोतरी की उम्मीद

कब है मेघालय में मतदान

आपको बता दें कि मेघालय में 27 फरवरी 2023 को विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं, ​रिजल्ट 2 मार्च को आएंगे जिसपर सबकी नजर बनी हुई है. प्रदेश में अभी एनपीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें