39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar: बगहा के VTR क्षेत्र में भालू का शव मिलने से फैली सनसनी, तेंदुआ व बाघ की भी जान ले चुके हैं शिकारी

बगहा के वीटीआर क्षेत्र में एक भालू की मौत हो गयी है. भालू की मौत की वजह को लेकर आशंका है कि शिकारियों के द्वारा लगाए गए जाल से उसकी मौत हो गयी. वहीं वन विभाग उम्र का हवाला दे रहा है. जानिए क्या है पूरा वाक्या..

Bihar News: पश्चिमी चंपारण के बगहा में जंगली जानवरों की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बाघ और तेंदुआ के बाद अब भालू का शव मिलने से हड़कंप मचा है. वाल्मीकी टाइगर रिजर्व के गोनौली वन रेंज अतर्गत टी 18 कक्ष संख्या में भालू का शव बरामद हुआ. वन विभाग इसे जहां नेचुरल डेथ बता रहा है वहीं लोग इसे शिकारियों के द्वारा करंट से मौत की आशंका जता रहे हैं.

भालू की मौत से उठे सवाल

वाल्मीकी टाइगर रिजर्व के गोनौली वन क्षेत्र के महादेवा जंगल में एक भालू को मृत अवस्था में पाया गया है. शव की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम भी पहुंची और कब्जे में लिया. वहीं अब पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा कि भालू की मौत किस कारण से हुई है. अधिक बूढा होने की बात भी कही जा रही पर लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं.

गश्ती के दौरान बीच जंगल में भालू का शव दिखा

बता दें कि टाइगर रिजर्व में अनेकों भालू हैं. ये भोजन की तलाश में भी भटकते रहते हैं. कई बार ये भोजन की तलाश में भटकते हुए रिहाइशी इलाकों में भी चले जाते हैं. वन विभाग का दावा है कि वन कक्ष संख्या टी 18 में गश्ती के दौरान बीच जंगल में भालू का शव देखा गया.

Also Read: ‘ब्लडी IG, बिहारी कामचोर..’ IG विकास वैभव को DG शोभा अहोतकर ने क्या-क्या कहा था, जानें पूरा आरोप..
तेंदुआ व बाघ का मिल चुका शव

बता दें कि वन क्षेत्र के आसपास रिहायशी क्षेत्रों में पिछले दिनों और जानवरों के शव मिले हैं. पिछले हफ्ते ही लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के सरेह में बाघ और उसी जगह के आस-पास तेंदुआ का शव मिला था. दोनों की मौत शिकारियों के द्वारा लगाए गए करंट से होने की आशंका जताई जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें