38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा में जगली का हाथियों का आतंक, एक घर व चहारदीवारी को किया क्षतिग्रस्त, फसलों को रौंदा

ग्रामीणों ने बताया कि रात में हाथियों का झुंड गांव में घुस आया और उत्पात मचाना शुरू कर दिया. किसी तरह जान बचा कर भागे. झुंड में 17 छोटे-बड़े हाथी हैं. हाथियों से हुए नुकसान की सूचना मुखिया विजय कुमार सिंह को दी गयी

सदर प्रखंड की गोढ़ाई पंचायत में हाथियों ने रविवार की रात को जम कर उत्पात मचाया. इस दौरान बधार, बड़गांव, मनातु व सिंदुवारी गांव में खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया. हाथियों ने सिंदुवारी के संतोष सिंह का घर व गोपाल सिंह के घर की चहारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर दिया, जबकि 10 एकड़ में लगी गेहूं, राई, सरसों की फसल को रौंद दिया. बड़गांव के मुसाफिर साव उर्फ अशरफी लाल के खलिहान में रखे 12 क्विंटल धान को चट कर गये.

इसके अलावा बलेंद्र साव, नंदकिशोर साव, रामसेवक साव, दिलीप साव, जगेश्वर साव, जमाहिर साव, अर्जुन सिंह समेत अन्य किसानों के खेतों में लगी फसलों को रौंद कर तहस-नहस कर दिया. हाथियों के उत्पात से लोगों में भय बना हुआ है.

ग्रामीणों ने बताया कि रात में हाथियों का झुंड गांव में घुस आया और उत्पात मचाना शुरू कर दिया. किसी तरह जान बचा कर भागे. झुंड में 17 छोटे-बड़े हाथी हैं. हाथियों से हुए नुकसान की सूचना मुखिया विजय कुमार सिंह को दी गयी. सोमवार को जिप सदस्य चंद्रदेव गोप, मुखिया, राजस्व कर्मचारी इंद्र कुमार सोनी व वन विभाग के कर्मी गांव पहुंचे और हाथियों से हुए नुकसान का जायजा लिया. ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथियों को खदेड़ने की मांग की है. साथ ही मुआवजा मांगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें