39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जोशीमठ के बाद अब जम्मू-कश्मीर के इस जिले में भी घरों पर पड़े दरार, अलर्ट जारी

उत्तराखंड के जोशीमठ के बाद अब जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक गांव से भी घरों में दरार पड़ने की खबरें सामने आ रही हैं. इन दरारों को देखते हुए घरों को निरिक्षण किया जा रहा है.

Jammu Kashmir: उत्तराखंड के जोशीमठ के बाद अब जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के एक गांव से भी घरों में दरार पड़ने की खबरें सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की अगर माने तो यहां करीबन दो दर्जन घरों पर अपने आप दरार पड़ चुकी है. इन दरारों की जानकारी अधिकारी ने दी है. इन सभी घरों की जांच की जा रही है और जांच टीम जल्द ही इसपर अपनी रिपोर्ट भी साझा करेगी. प्रशासन ने भी इस समय स्थिति पर नजर बनाये रखा है और लोगों की सुरक्षा के लिए सभी जरुरी और एहतियाती कदम उठाने की भी बात कही है.

डोडा जिले के गांव का किया निरीक्षण

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) के विशेषज्ञों की एक टीम ने आज जम्मू एवं कश्मीर के डोडा जिले के एक गांव का निरीक्षण किया, ताकि करीब दो दर्जन पक्की इमारतों में दरारों के कारणों का पता लगाया जा सके. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. डोडा के उपायुक्त विशेष पॉल महाजन ने कहा कि जीएसआई के विशेषज्ञों ने ठठरी तहसील में प्रभावित नई बस्ती गांव का दौरा किया और 19 रिहायशी घरों, एक मस्जिद और लड़कियों के एक धार्मिक स्कूल में दरार का कारण जाना.

जीएसआई टीम जल्द ही देगी रिपोर्ट

महाजन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और कहा कि- जीएसआई टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगी. उन्नीस परिवारों के 100 से अधिक सदस्यों के घरों में दरारें आने के बाद उन्हें वहां से निकाला गया. बता दें कल यहां तीन मकान ढह गए थे.

प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद का आश्वासन

उपायुक्त ने प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया और कहा कि उनके लिए सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ एक राहत शिविर स्थापित किया गया है. ठठरी के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट अतहर अमीन जरगर ने कहा कि प्रशासन स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है और लोगों की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें