32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs NZ 1st T20 Playing XI: आज रांची में भारत-न्यूजीलैंड भिड़ंत, जानिए कैसी हो सकती है संभावित प्लेइंग XI

India vs New Zealand 1st T20 Playing XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज (27 जनवरी) रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या और मिचेल सेंटनर आमने-सामने होंगे. मैच से पहले जानिए कैसी हो सकती दोनों टीमों की प्लेइंग XI.

IND vs NZ 1st T20 Playing XI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (27 जनवरी) तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच रांची के JSCA स्टेडियम में होगा. बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या और मिचेल सेंटनर आमने-सामने होंगे. टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में कीवीयों का 3-0 सफाया किया और अब टी20 सीरीज भी अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. जबकि मेहमान टीम इस मैच में भारत दौरे की पहली जीत हासिल करना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद हैं. ऐसे में आइए जानते हैं पहले टी20 मैच में कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI.

ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग XI

पहले टी20 मैच के लिए भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगभग साफ कर दिया है कि ईशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं लंबे समय के बाद वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को पहले टी20 में मौका नहीं मिलेगा. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में भारत को झटका लगा है, वह चोटिल होने के कारण पूरी टी20 सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया पहले टी20 मैच में चार बल्लेबाज. दो ऑलराउंडर और पांच गेंदबाज के साथ उतर सकती है. बता दें कि इससे पहले दोनों टीमें यहां साल 2021 में टी20 सीरीज के दौरान आमने-सामने आ चुकी हैं. नबंवर 2021 में खेले गए इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था.

कब और कहां देखें लाइव?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रांची के JSCA स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. इससे पहले 7 बजे टॉस होगा. इस टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के कई चैनल्स पर किया जाएगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लाइव प्रसारण देखा जा सकता है. वहीं आप Disney+ Hotstar पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

Also Read: IND vs NZ T20: क्या पृथ्वी शॉ को मिलेगा पहले टी20 में मौका, कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया सीधा सा जवाब
भारत संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हूड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, शिवम् मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह.

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें