33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Oscar Nominations 2023: RRR ने रचा इतिहास, ‘नाटू-नाटू’ गाना ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नामांकित

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का गाना नाटू नाटू ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट हो गई हैं. पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में बॉलीवुड स्टार्स अजय देवगन और आलिया भट्ट ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का गाना नाटू नाटू ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट हो गई हैं. यह वाकई भारतीय प्रशंसकों के खुशखबरी है. पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में बॉलीवुड स्टार्स अजय देवगन और आलिया भट्ट ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

ऑस्कर में नाटू नाटू हुई नामांकित

“आरआरआर” के गाने “नाटू- नाटू” ने सर्वश्रेष्ठ संगीत (मूल गीत) की शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है. एसएस राजामौली की महान कृति “आरआरआर” के लोकप्रिय तेलुगु गीत “नाटूु नाटू” के लिए यह तीसरा प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय नामांकन है. पैन-इंडिया फिल्म 1920 के दशक में दो वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों – अल्लूरी सीताराम राजू (राम चरण) और कोमाराम भीम (जूनियर एनटीआर) के इर्द-गिर्द बुनी गई एक पूर्व-स्वतंत्रता काल्पनिक कहानी है.


इन भारतीय फिल्मों की भी हुई इंट्री

डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म श्रेणी में भारत की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया है. डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को ऑस्कर 2023 के लिए नॉमिनेट किया गया.

14 गानों के साथ ऑस्कर में भिड़ेगी नाटू नाटू 

ऑस्कर में, “नाटू नाटू” 14 अन्य गीतों के साथ मुकाबला करेगा, जिसमें “अवतार: द वे ऑफ वॉटर” से “नथिंग इज़ लॉस्ट (यू गिव मी स्ट्रेंथ)”, “ब्लैक पैंथर: वकंडा” से “लिफ्ट मी अप” फॉरएवर”, “गिलर्मो डेल टोरो के पिनोचियो” से “सियाओ पापा”, “टॉप गन: मेवरिक” से “होल्ड माई हैंड” और “व्हेयर द क्रैडैड्स सिंग” से “कैरोलिना” जैसे कई गाने शामिल है.

Also Read: Gadar 2 के सेट से वायरल हुई नयी तस्वीर, फिल्म की रिलीज डेट को लेकर डायरेक्टर ने किया ये खुलासा
गोल्डन ग्लोब्स जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म

बता दें कि नाटू नाटू पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय प्रशंसा और सम्मान बटोर चुका है. आरआरआर गीत 80वें गोल्डन ग्लोब्स में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीतने वाला पहला भारतीय गीत था. गोल्डन ग्लोब्स में, नाटू नाटू ने पुरस्कार लेने के लिए लेडी गागा, रिहाना और टेलर स्विफ्ट के गाने को पछाड़ा. RRR ने क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स में नाटू नाटू के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत का पुरस्कार और अंतर्राष्ट्रीय प्रेस अकादमी द्वारा दिए गए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए सैटेलाइट अवार्ड जीता. इस गाने ने लॉस एंजिल्स में यूएस-कैनेडियन क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत भी जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें