30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरकटियागंज के निजी अस्पताल में प्रसव पीड़ा के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर पर एफआइआर दर्ज

नरकटियागंज नगर में संचालित अवैध क्लीनिक निदान हॉस्पिटल में जच्चा बच्चा की मौत मामले को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डॉक्टर समेत तीन लोगों पर एफआइआर दर्ज की है.

नरकटियागंज नगर में संचालित अवैध क्लीनिक निदान हॉस्पिटल में जच्चा बच्चा की मौत मामले को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डॉक्टर समेत तीन लोगों पर एफआइआर दर्ज की है. अनुमंडल प्रशासन की ओर से प्रभारी एसडीएम प्रशांत कुमार के निर्देश के आलोक में दंडाधिकारी सह बीडीओ सतीश कुमार ने रविवार को नगर के चीनी मिल अवस्थित हड़बोड़ा नदी से दफनाए गये नवजात के शव को निकाल पुलिस प्रशासन के हवाले कर दिया. पुलिस ने नवजात के शव को महिला के शव के साथ पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया है. थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि नगर के कृषि बाजार रोड स्थित निदान हॉस्पिटल में शनिवार को जच्चा बच्चा की मौत मामले में एफआइआर दर्ज कर ली गयी है. उसमें निदान हॉस्पिटल के चिकित्सक डा. एसके चौधरी उर्फ निर्भय कुमार, चिकित्सक की पत्नी कंपाउंडर मीरा चौधरी व एक अज्ञात नर्स को नामजद किया गया है. चिकित्सक समेत अन्य की गिरफ्तारी को ले छापेमारी की जा रही है. सभी क्लीनिक में ताला लगा फरार हैं.

महिला के पति ने दर्ज करायी एफआइआर

मृत महिला के पति ने दर्ज एफआइआर में बताया है कि बीते 21 जनवरी को सुबह वह अपनी पत्नी के प्रसव को लेकर क्लीनिक में गये. चिकित्सक ने नार्मल डिलीवरी की बात कही. कुछ देर बाद चिकित्सक ने नार्मल डिलीवरी से इनकार करते हुए कहा कि ऑपरेशन करना पड़ेगा. आश्वासन दिया कि जच्चा-बच्चा दोनों सही सलामत रहेंगे. ऑपरेशन के बाद चिकित्सक ने बच्चा मृत होने की जानकारी दी. पत्नी के बेहोश होने की जानकारी देते हुए बेतिया ले जाने की बात कही. बाद में चिकित्सक ने ही एंबुलेंस मंगाकर इलाज से संबंधित पुर्जा व रिपोर्ट ले ली. मरीज को लेकर चिकित्सक ही बेतिया के नीतू सर्जिकल हॉस्पिटल ले गये. वहां उसकी पत्नी को भर्ती कर दिया गया. परिवार के किसी भी सदस्य को अंदर नहीं जाने दिया गया. दस मिनट के बाद चिकित्सक अपने साथ बेतिया के चिकित्सक डा. प्रमोद कुमार को लेकर उसके पास पहुंचे. उसकी पत्नी की मृत्यु की जानकारी दी.

स्वास्थ्य विभाग ने की चार सदस्यीय जांच टीम गठित

नगर के कृषि बाजार रोड स्थित निदान हॉस्पिटल में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत मामले के बाद स्वास्थ्य विभाग क्लीनिक की जांच करेगा. इसके लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डा. प्रशांत कमार ने बताया कि निदान हॉस्पिटल में हुई मौत मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन कर लिया गया है. सीएस के निर्देश के आलोक में जांच की कार्रवाई की जानी है. श्री कुमार ने बताया कि टीम में डा. सुधीर कुमार, डा. आई हक, डा. मनोज कुमार के अलावा स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल कुमार आदि शामिल रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें