29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP के यूपी में मिशन 80 पर अखिलेश यादव का तंज, बोले- सभी सीटों पर मिलेगी हार, सरकार के सिर्फ 398 दिन बचे…

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भाजपा और सपा में जुबानी जंग तेज हो गई है.भाजपा के मिशन 80 का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी यूपी में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. इस सरकार हर मोर्चे पर फेल है, इसके सिर्फ 398 दिन बचे हैं. उन्होंने गंगा नदी क्रूज को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा.

Lucknow: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं. भाजपा ने यूपी कार्यसमिति की बैठक में रविवार को जहां सभी 80 सीटें जीतने के लिए जुटने का निर्णय किया, वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर तंज कसा.

नड्डा को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा कि इस बार हो सकता है कि भाजपा यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव हार जाए. सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो पार्टी यह कहती हो कि हम बरसों सत्ता में रहेंगे. वह अब 400 दिन की बात कर रही है. अब तो दो दिन और बीत गए हैं, यानी सिर्फ 398 दिन बचे हैं. अखिलेश ने जनेश्‍वर मिश्र की पुण्यतिथि पर गोमतीनगर स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद ये बात कही.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को यूपी के कम से कम दो मेडिकल कॉलेज का दौरा करना चाहिए, जिनका उन्होंने खुद शिलान्यास किया था. तब वह खुद समझ जाएंगे कि उन्हें कितनी सीटों पर जीत हासिल होने वाली है.

गंगा क्रूज पर परोसी जा रही शराब, पुलिस हिरासत में मौत पर दें एक करोड़

सपा अध्यक्ष ने गंगा नदी पर क्रूज चलाने पर भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस क्रूज को चलाया जा रहा है, उसमें बार है और शराब परोसी जा रही है. क्या भाजपा राज्य कार्यसमिति की बैठक में यह प्रस्ताव पारित करेगी की मां गंगा के ऊपर चलने वाले क्रूज पर शराब न परोसी जाए. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा से अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हिरासत में मौत के मामलों में पीड़ित परिवारों को एक करोड़ रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने संबंधी प्रस्ताव पारित करने की मांग की.

Also Read: स्वामी प्रसाद मौर्य का रामचरितमानस पर विवादित बयान, बोले- कई जातियों पर की अमर्यादित टिप्पणी, लगे प्रतिबंध…
जातिगत जनगणना की मांग दोहराई, नीतीश की तारीफ

सपा अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से जातिगत जनगणना की कवायद शुरू करने की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की मांग आज ही नहीं उठ रही. अंग्रेजों ने 1931 में समझा था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए. जातियों को संविधान के अधिकार तब ही मिल सकते हैं, जब उनके लोगों की संख्या पता हो.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों का हमेशा यही मानना रहा है और पिछले चुनावों में मैंने भी कहा था कि सपा की सरकार बनी तो तीन माह में जातीय जनगणना की जाएगी. सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा पिछड़ों, दलितों को आरक्षण तो दूर, हक और सम्मान तक नहीं दे सकती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें