37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP: प्यार चढ़ा परवान, प्रेमी से मिलने साइकिल से गुजरात के लिए निकली प्रेमिका, लव स्टोरी में विलेन बनी पुलिस

UP News: जब दो प्रेमी जोड़े के बीच प्यार परवान चड़ा तो वो हुआ, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी. बलिया जिले की एक युवती फेसबुक के जरिए गुजरात के युवक से मिली. धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई, फिर प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने के लिए सूरत जाने के लिए साइकिल से निकल पड़ी, लेकिन...

Ballia News: यूपी के बलिया जिले की एक लड़की फेसबुक के जरिए गुजरात के युवक से मिली. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई, जोकि आगे चलकर प्यार में बदल गई, लेकिन जब प्यार परवान चढ़ा तो प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने के लिए 1,600 किलोमीटर दूर सूरत (गुजरात) जाने के लिए साइकिल से निकल पड़ी. हालांकि, कुछ लोगों को संदेह हुआ तो उन्होंने लड़की को रोका और बैग चेक किया तो सभी हैरान रह गए. लड़की के बैग में लहंगा और दुल्हन के जेवर मिले. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. फिलहाल, पुलिस ने लड़की को परिजनों के हवाले कर दिया है.

लोगों को शक हुआ तो पुलिस को किया सूचित

लड़की के माता-पिता ने दावा किया कि, वह मानसिक रूप से थोड़ी अस्थिर है, तो पुलिस ने महिला को उसके परिवार वालों को सौंप दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की ने अपने घर से केवल 20 किमी की यात्रा की थी, जिसके बाद वह बलिया के शंकरपुर चट्टी पर पहुंच गई, जहां वह किसी का इंतजार करते हुए इधर-उधर घूमने लगी. शंकरपुर बाजार के कुछ लोगों को जब उसकी गतिविधियों पर शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

लड़की ने पुलिस को बताया कि परीक्षा देने जा रही थी

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की को पकड़ लिया और थाने लेकर पहुंच गई, जहां पुलिस ने उससे काफी देर तक पूछताछ की. इस दौरान युवती ने बताया कि वह परीक्षा देने इलाहाबाद जा रही है. पुलिसकर्मियों ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास परीक्षा से संबंधित कोई सामग्री नहीं मिली, बल्कि बैग में लहंगा और दुल्हन के जेवर मिले.

पुलिस ने परिजनों को किया सूचित

पुलिस ने जब लड़की से सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने सबकुछ सच-सच बता दिया. लड़की ने अपने नाम के साथ-साथ घर का पता और परिजनों का नंबर पुलिस को बता दिया. इसके बाद पुलिस ने परिजनों से फोन पर बात की और उन्हें थाने बुला लिया. परिजनों ने बताया कि, वह सुबह ही साइकिल लेकर घर से निकली थी, लेकिन घर नहीं पहुंचने पर उसकी तलाश की जा रही थी.

सख्ती से पूछने पर बताया कि प्रेमी से मिलने जा रही थी

थाना प्रभारी राजकपूर सिंह ने बताया कि, ’17 जनवरी को शंकरपुर बाजार के कुछ व्यापारियों एक लड़की के घर से भाग जाने के संबंध में पुलिस को सूचना दी. जब महिला पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की, तो उसने शुरू में यह कहकर उन्हें गुमराह करने की कोशिश की कि वह किसी परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रयागराज जा रही है, लेकिन जब पुलिस ने उससे पूछताछ जारी रखी तो उसने कबूल किया कि वह प्रेमी से मिलने सूरत जाने के लिए घर से निकली थी.’

प्रेमी ने बलिया आने से किया इनकार तो खुद ही निकल गई लड़की

उसने पुलिस को आगे बताया कि, वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए सूरत के एक युवक के संपर्क में आई थी. काफी समय तक बातचीत करने के बाद, उसने प्रेमी से मिलने की इच्छा व्यक्त की. हालांकि, सूरत के लड़के ने अपने काम की व्यस्तता का हवाला देते हुए बलिया आने से मना कर दिया. इसके बाद लड़की ने खुद सूरत जाने का फैसला किया और 17 जनवरी को दैनिक उपयोग के सामानों के अलावा अपने बैग में दुल्हन के सामान के साथ वह साइकिल से सूरत के लिए निकल पड़ी.

पुलिस ने बताया कि, वह शंकरपुर बाजार पहुंची तो उसके मोबाइल फोन की बैटरी खत्म हो गई. बाजार पहुंचने पर उसने कुछ दुकानदारों से फोन चार्ज करने में मदद करने को कहा. स्थानीय व्यापारियों को उसकी हताशा पर शक हुआ और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. फिलहाल, लड़की को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें