35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से गिरेगा तापमान, बढ़ेगी कनकनी, कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, राजधानी एक्सप्रेस 16 घंटे लेट

न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के कारण ठंड का असर कम रहा है. लेकिन, लगातार मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण लोग बीमार पड़ रहे है. धनबाद में दिन में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही. इस कारण दिन में ठंड का असर कम रहा. वहीं चार किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली है.

धनबाद में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. तापमान में गिरावट होने वाली है. रविवार से कनकनी बढ़ जायेगी. शनिवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया. रविवार को तापमान में दो डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रह सकता है. आने वाले दिनों में शीतलहर की आशंका जतायी जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो तापमान में गिरावट होने के साथ ही कोहरा का असर भी दिखेगा.

12 डिग्री रहा तापमान

शनिवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के कारण ठंड का असर कम रहा है. लेकिन, लगातार मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण लोग बीमार पड़ रहे है. धनबाद में दिन में हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही. इस कारण दिन में ठंड का असर कम रहा. वहीं चार किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली है.

कोहरे का असर : सियालदह राजधानी 16 घंटे लेट, कई ट्रेनें री-शेड्यूल

दिल्ली से आने वाली व हावड़ा से खुलने वाली ट्रेनों पर कोहरे का असर जारी है. शनिवार को भी नयी दिल्ली- सियालदह राजधानी 16 घंटे तक विलंब से आयी. विलंब से चल रही ट्रेनों को देखते हुए हावड़ा से भी गाड़ियों के प्रस्थान करने के समय को रिशेड्यूल किया गया. इस कारण 12323 हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस नौ घंटे विलंब से धनबाद स्टेशन पहुंची. रविवार को आने वाली ट्रेन पर इसका असर दिखेगा.

Also Read: रांची से दिल्ली जाने वाले यात्री ध्यान दें : राजधानी एक्सप्रेस देर से खुलेगी, यहां देखें कब जायेगी ट्रेन
ये ट्रेनें रहीं लेट

  • 12314 नयी दिल्ली सियालदह राजधानी 16 घंटे विलंब से धनबाद स्टेशन पहुंची. ट्रेन को सुबह 6:18 बजे पहुंचना था, लेकिन रात करीब 10:20 बजे पहुंची. रविवार को आने वाली ट्रेन भी दिल्ली से तीन घंटे खुलने की उम्मीद है. दिल्ली से यह ट्रेन शाम 4:30 बजे की जगह करीब 7:30 बजे तक खुलेगी.

  • 13010 दून एक्सप्रेस लगभग तीन घंटे देर से आयी. ट्रेन को शुक्रवार की रात 1:03 बजे पहुंचना था, लेकिन ट्रेन शनिवार तड़के 3:45 बजे आयी. रविवार को आने वाली ट्रेन करीब तीन घंटे विलंब से चल रही है.

  • 13308 फिरोजपुर कैंट-धनबाद गंगा सतलज एक्सप्रेस 9:24 घंटे विलंब से पहुंची. 13 जनवरी को फिरोजपुर से रवाना हुई ट्रेन 10 घंटे विलंब से चल रही है.

  • 13152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस 3:30 घंटे विलंब से पहुंची. सुबह 10 की जगह दोपहर 1:24 बजे आयी. रविवार को ट्रेन दो घंटे विलंब से चल रही है.

Also Read: पश्चिमी विक्षोभ से झारखंड का मौसम हुआ सुहाना, मकर संक्रांति के दिन भी नहीं रहेगी ठिठुरन
इन ट्रेनों को किया गया री-शेड्यूल

  • डाउन लिंक ट्रेनों के देर से आने के कारण ट्रेनों का पुनर्निर्धारित किया गया है. 12323 हावड़ा-बाड़मेर एक्सप्रेस 13 जनवरी को शाम 6:50 बजे की बजाय 14 जनवरी की रात 3:30 बजे हावड़ा से रवाना हुई. शनिवार को नौ घंटे विलंब से धनबाद पहुंची.

  • 12177 हावड़ा-मथुरा जंक्शन चंबल एक्सप्रेस 13 जनवरी की शाम 5:45 बजे अपने प्रस्थान करना था, लेकिन ट्रेन 14 जनवरी की रात 1:30 बजे हावड़ा से प्रस्थान की. ट्रेन शनिवार को आठ घंटे विलंब से धनबाद पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें