39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar: भागलपुर में ट्रैफिक सिग्नल बनी मुसीबत, जाम के कारण लोग परेशान, तैनात कर्मियों की भी टेंशन बढ़ी

Bihar News: भागलपुर में ट्रैफिक सिग्नल व्यवस्था 14 जगहों पर शुरू कर दी गयी है. इस व्यवस्था को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शुरू किया गया लेकिन इससे लोगों की परेशानी बढ़ी ही है. जानिये क्या है समस्या और क्या कहते हैं अधिकारी..

Bihar News: भागलपुर में लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने ट्रैफिक सिग्नल व्यवस्था शुरू तो कर दी गयी लेकिन फिलहाल ये शहर में मुसीबत ही बनी हुई है. शहर के 14 स्थलों पर शुरू हुई ट्रैफिक सिग्नल व्यवस्था के तीसरे दिन यानी गुरुवार को सड़कों पर परेशानी जारी रही. हालांकि ठंड का प्रकोप बढ़ने की वजह से सड़कों पर चहल पहल कम रही. इसके बावजूद कई अव्यवस्थित ट्रैफिक सिग्नलों पर बेवजह वाहनों की कतार खड़ी रही.

ट्रैफिक सिग्नलों की वजह से जाम

शहरवासी ट्रैफिक सिग्नल व्यवस्था को फ्लॉप बता रहे हैं. दूसरी तरफ प्रशासन, पुलिस और निगम द्वारा इस व्यवस्था में कोई आवश्यक सुधार नहीं किया गया है. ट्रैफिक सिग्नलों की वजह से सबसे ज्यादा अव्यवस्था व जाम की स्थिति भीखनपुर गुमटी नंबर तीन, कोतवाली चौक, घंटाघर चौक, आदमपुर चौक और तातारपुर चौक पर रहती है. इन सड़कों पर डिवाइडर लगाये जाने के बाद एक चार चक्का वाहन घुस जाये तो उसके सामानांतर एक मोटरसाइकिल खड़ी करने की भी जगह नहीं रहती. दूसरी तरफ उक्त जगहों पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा भी लापरवाही बरते जाने की शिकायतें मिल रही हैं.

ट्रैफिककर्मी भी परेशान

वाहनों की लंबी कतारों से परेशान होकर प्रतिनियुक्त ट्रैफिककर्मी भी थक कर अपनी जगह पर बैठ जाते हैं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो शहर को स्मार्ट बनाने के लिए इस व्यवस्था के मददगार साबित होने की बात कह रहे हैं.

Also Read: बिहार में भारत जोड़ो यात्रा: खरगे के मंच पर अजीत शर्मा किये गए नजरंदाज, प्रदेश अध्यक्ष को करनी पड़ी वकालत
ट्रैफिक प्रभारी बोले

इधर ट्रैफिक प्रभारी एसआइ ब्रजेश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक सिग्नलों को शुरू करने या बंद करने का निर्णय जिला प्रशासन या नगर निगम ही लेगा. उनका कार्य केवल चालू व्यवस्था के साथ साथ कार्य करना और जरूरी जगहों पर यातायात कर्मियों की तैनाती और उनके द्वारा सुचारू रूप से ट्रैफिक का परिचालन करना है. वरीय अधिकारियों की ओर से जो भी निर्देश दिया जायेगा उसका सख्ती से क्रियान्वन कराया जायेगा.

बोले एसएसपी

यातायात में लगाये गये सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि वे लोग स्मार्ट सिटी टीम के अफसरों और कर्मियों के साथ समन्वय स्थापित कर शहर में बेहतर यातायात व्यवस्था को लागू कराएंगे. इसके लिए संभव संसाधन और मानव बल उपलब्ध कराया जायेगा.

– आनंद कुमार, एसएसपी, भागलपुर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें