39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोफिया डि मार्टिनो के बाद अब रॉबिन बेकर ने की आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी की तारीफ, कही ये बात

अब ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट नेशनल आर्काइव के हेड क्यूरेटर रॉबिन बेकर ने सोशल मीडिया पर गंगूबाई काठियावाड़ी की तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने बाफ्टा और अकादमी पुरस्कारों से भी फिल्म देखने का अनुरोध किया.

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी ने रिलीज होते ही सभी की उम्मीदों पर खरी साबित हुई. तब से यह न केवल 2022 की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बन गई बल्कि इसने देश और विदेश हर जगह दर्शकों पर अपना जादू बिखेरा. आलम ये है कि आज भी इस फिल्म को दुनिया भर के सभी सम्मानित लोगों से तारीफ मिल रही है.

रॉबिन बेकर ने की फिल्म की जमकर तारीफ

अब ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट नेशनल आर्काइव के हेड क्यूरेटर रॉबिन बेकर ने सोशल मीडिया पर गंगूबाई काठियावाड़ी की तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने बाफ्टा और अकादमी पुरस्कारों से भी फिल्म देखने का अनुरोध किया. उन्होंने लिखा, “अगर मैं बाफ्टा या अकादमी का सदस्य होता (मैं नहीं हूं), तो इस साल मैं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी (संजय लीला भंसाली, भारत, 2022) में उनके प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में वोट दूंगा. उन्होंने सेक्स वर्क्स के अधिकारों के लिए आवाज उठाई और उनके प्रदर्शन की खूबसूरती यह है कि वह अपने कैरेक्टर के ग्रो करने के साथ आगे बढ़ती है.

फिल्म में एक्स्ट्रा चार्म जोड़ती है ये चीजें

ये फिल्म बड़ी, तेजतर्रार, सेंटीमेंटल और बेहद आनंददायक है, लेकिन वहीं आलिया भट्ट सेनसेशनल हैं. फिल्म के क्लासिक हिंदी सिनेमा रिफरेंस इस फिल्म में एक्स्ट्रा चार्म जोड़ते है- गंगूबाई के देव आनंद के प्रति प्रेम से लेकर 50 और 60 के दशक में चल रहे सिनेमा के सीन्स से लेकर बॉम्बे के रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट के आसपास की सड़कों पर लगे कई फिल्मी पोस्टर तक.

इस बात के लिए जाने जाते हैं भंसाली

वैसे जब संजय लीला भंसाली की फिल्म की बात आती है, तो वो अपने कलाकारों से बेहतरीन प्रदर्शन करवाने के लिए जाने जाते हैं. इसका एक रियल उदाहरण फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में दिखा, जहां उन्होंने आलिया भट्ट से उनका बेस्ट करवाने में सफलता हासिल की, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था.

Also Read: अजय देवगन को बचाने के लिए जब वीरू देवगन ने भेजे थे 200 ट्रेंड फाइटर्स, कॉलेज में हुआ था झगड़ा
गंगूबाई काठियावाड़ी ने की थी इतनी कमाई

बता दें कि संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी महामारी के बाद रिलीज हुई पहली वास्तविक हिंदी ब्लॉकबस्टर थी. इस फिल्म के साथ, निर्देशक ने दुनिया भर के लोगों से सरहाना हासिल की, साथ ही साथ बॉक्स ऑफिस अच्छी कमाई करने में कामयाब रहे. फिल्म एक बड़ी कमर्शियल सक्सेस बन गई और महामारी के बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए पहली वास्तविक हिट बन गई, जिसने देश में 153.69 करोड़ की और ग्लोबल लेवर पर 209.77 करोड़ की कमाई की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें