23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vikas Dubey Encounter News Updates : विकास की गोली से घायल हुआ एक जवान, बाकी के पांच दुर्घटना में हुए जख्मी

Gangster Vikas Dubey, Kanpur Encounter Live News Updates in Hindi : हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही एसटीएफ (UP STF) के काफिले की एक गाड़ी पलटी. गाड़ी में विकास दुबे भी सवार था और उसकी मारे जाने की खबर है. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि जो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसमें विकास दुबे भी सवार था. आज देश की सबसे बड़ी घटना पर जानिए पल पल की अपडेट खबरें...

लाइव अपडेट

विकास की गोली से घायल हुआ एक जवान, बाकी के पांच दुर्घटना में हुए जख्मी

एसटीएफ ने एक प्रेस बयान में बताया कि वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पांच पुलिसवाले घायल हो गये. जबकि अपराधी विकास दुबे की गोली से एक जवान घायल हुआ था. अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है.

अब एक नयी कहानी, भैंसों का झुंड सामने आने से पलटी गाड़ी

यूपी एसटीएफ ने एक बयान जारी कर कहा कि जिस गाड़ी से विकास दुबे को कानपुर ले जाया जा रहा था. उस गाड़ी के सामने गाय-भैंस का एक झुंड अचानक सामने आ गया. इसी वजह से यह गाड़ी पलट गयी. गाड़ी पलटने के बाद एक पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर विकास दुबे भागने लगा और एनकाउंटर में मारा गया.

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके गांव बिकरु में बांटी जा रही मिठाइयां

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद बिकरु गांव में लोगों ने मिठाइयां बांटकर खुशियां मनायी. स्थानीय लोगों का कहना है, 'यह पूरा इलाका आज बहुत खुश है. ऐसा लगता है जैसे हम आखिरकार आजाद हो गये हैं. यह आतंक के युग का अंत है. हर कोई बहुत खुश हैं.'

विकास दुबे की कोरोना रिपोर्टआयी निगेटिव, कड़ी निगरानी में हो रहा पोस्टमार्टम 

एनकाउंटर में मारे गये कुख्यात अपराधी विकास दुबे का पोस्टमार्टम से पहले कोविड-19 टेस्ट कराया गया. जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद कैमरों की निगरानी में दुबे का पोस्टमार्टम शुरू किया गया है. गोलियों का पता लगाने के लिए पहले शव का एक्स-रे कराया गया.

सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से पूरे कांड की न्यायिक जाँच हो- प्रियंका

विकास दुबे के बहाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने वीडियो जारी कर कहा कि उप्र की कानून-व्यवस्था बदतर हो चुकी है. राजनेता-अपराधी गठजोड़ प्रदेश पर हावी है. कानपुर कांड में इस गठजोड़ की सांठगांठ खुलकर सामने आई. प्रियंका ने कहा कि कौन-कौन लोग इस तरह के अपराधी की परवरिश में शामिल हैं- ये सच सामने आना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से पूरे कांड की न्यायिक जाँच होनी चाहिए.

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी... न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली...

जानिए क्या कहा यूपी एडीजी ने...

यूपी एडीजी ने मीडिया को जानकारी दी कि विकास दुबे ने पुलिस से पिस्तौल छिनी और जान लेने के इरादे से पुलिस पर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने विकास दुबे पर चार फा​यरिंग की जिसमें से तीन गोलियां उसके सीने में लगीं और वह मारा गया.

GSVM मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.कमल ने बताया कि विकास दुबे को यहां मृत लाया गया था, उसको 4 गोली लगी थी. 3 गोली सीने में लगी थी और एक हाथ में.

फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर साइट पर मौजूद 

फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर साइट पर मौजूद. आज पुलिस ने उस वक्त मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया जब वो गाड़ी पलटने के बाद ​पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था.

मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास दुबे की मौत पर कहा है कि कानून ने अपना काम किया है. अफसोस और मातम की बात उन लोगों के लिए होगी जो कल पकड़ लिया था, तो कह रहे थे कि जिंदा क्यों पकड़ लिया? आज मर गया तो कह रहे हैं कि मर कैसे गया. कई राज दफन हो गए. एमपी की पुलिस ने अपना काम किया, गिरफ्तार करके यूपी पुलिस के हवाले कर दिया.

विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने पर कानपुर मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मी जितेंद्र सिंह के पिता ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश प्रशासन को धन्यवाद करता हूं, मैं आज बहुत खुश हूं. आज मुझे गर्व है कि मेरे बेटे की शहादत खाली नहीं गई. आज मेरे बेटे की आत्मा को संतुष्टि मिलेगी.

विकास दुबे एनकाउंटर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

विकास दुबे एनकाउंटर के बाद CM योगी से मिलने पहुंचे DGP. खबरों के अनुसार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से विकास दुबे एनकाउंटर के बारे में जानकारी ली.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे को सीने और कमर में लगीं चार गोलियां.

मुठभेड़ में चार पुलिस के जवान घायल

कानपुर रेंज के आइजी मोहित अग्रवाल ने कहा है कि विकास दुबे के साथ्प हुई मुठभेड़ में चार चार पुलिस के जवान घायल हुए हैं, उनका इलाज चल रहा है. साथ ही अस्पताल प्रशासन ने भी विकास की मौत की पुष्टि कर दी है.

पिस्टल छीनने की कोशिश की विकास दुबे ने 

कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत की पुष्टि पुलिस ने कर दी है. कानपुर पश्चिम के एसपी ने कहा कि विकास दुबे को जब लाया जा रहा था तब गाड़ी पलट गई, इसमें जो पुलिसकर्मी घायल हुए. उसने उनका पिस्टल छीनने की कोशिश. पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर कर आत्मसमर्पण कराने की कोशिश की, जिसमें उसने जवाबी फायरिंग की. आत्मरक्षा में पुलिस ने फायरिंग की.

पुलिस ने की फायरिंग

गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने एसटीएफ के एक अधिकारी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग की और पुलिस की फायरिंग में विकास दुबे मारे गया.

झांसी से होते हुए कानपुर जा रही थी एसटीएफ

यूपी पुलिस हिस्ट्री शीटर विकास दुबे उज्जैन से कानपुर ला रही थी. की टीम देर रात करीब सवा तीन बजे उसे लेकर झांसी पहुंची थी. विकास को कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से कानपुर लाया जा रहा था.जब उसका काफिला झांसी के टोल प्लाजा से गुजरा, तो वहां पर आम वाहनों की आवाजाही बिल्कुल रोक दी गयी थी.

कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ हादसा 

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे को लेकर कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि जो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसमें विकास दुबे भी सवार था.यूपी पुलिस उसे उज्जैन से कानपुर ला रही थी. एसटीएफ की टीम देर रात करीब सवा तीन बजे उसे लेकर झांसी पहुंची. विकास को कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से कानपुर लाया जा रहा था.

मारा गया विकास दुबे

हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही एसटीएफ के काफिले की एक गाड़ी पलटी. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी में विकास दुबे भी सवार था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें