30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: राजस्थान पंचायत चुनाव: पंचायत समिति में कांग्रेस, तो जिला परिषद में बीजेपी आगे

Breaking News - तालिबान ने पंजशीर पर भी कब्जे का एलान किया है. कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है. भारत में एक दिन में कोरोना के 42,618 नये मामले दर्ज किये गये साथ ही 330 और लोगों की मौत हो गयी है. देश दुनिया की ताजा तरीन खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

6 सितंबर से खुलेगा जेएनयू

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुछ विभाग 6 सितंबर को खुलने जा रहा है.

राजस्थान पंचायत चुनाव के परिणाम

राजस्थान में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं. राजस्थान चुनाव आयोग के मुताबिक, कुल 1564 पंचायत समितियों में से कांग्रेस ने 670 और बीजेपी ने 551 सीटों पर जीत दर्ज की. बसपा को 11 सीटें मिलीं, जबकि रालोप ने 40 सीटें जीतीं. जिला परिषद के चुनावों में भाजपा ने 55 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 52. यहां भी बसपा को 3 सीट पर जीत मिली. मतगणना अभी जारी है.

हेल्थकेयर वर्कर्स और वैक्सीन के लाभुकों से बात करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को हेल्थकेयर वर्कर्स और कोरोना वैक्सीन के लाभुकों के साथ बात करेंगे. 6 सितंबर को पीएम मोदी इन लोगों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे.

केरल में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन से राहत नहीं

केरल में लोगों को नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन से अभी राहत नहीं मिलने वाली. कोविड रिव्यू मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने शनिवार को कहा कि रविवार को भी पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जारी रहेगा.

केरल में कोरोना के 29682 नये मामले, 142 लोगों की मौत

केरल में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के 29682 नये मामले सामने आये हैं. इस दौरान 142 लोगों की इस वैश्विक महामारी से मौत हो गयी. केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने कहा है कि प्रदेश में अब तक 21,422 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना के 2,50,065 एक्टिव केस हैं. यहां पॉजिटिविटी रेट 17.54 फीसदी है.

कोरोना को हराने की जंग में मुंबई ने बनाया रिकॉर्ड, बीएमसी का दावा

बृहन्मुंबई नगरपालिका (बीएमसी) ने दावा किया है कि कोरोना को हराने की जंग में मुंबई जिला ने एक रिकॉर्ड कायम किया है. मुंबई देश का पहला जिला बन गया है, जहां एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गयी है.

बंगाल में कोरोना के 700 नये मामले, 8 की हुई मौत

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 700 नये मामले सामने आये हैं. इस दौरान 8 लोगों की मौत भी हो गयी. प्रदेश में अब तक 18,491 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. कोविड-19 के 8,679 एक्टिव केस राज्य में हैं.

अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

अरुणाचल प्रदेश में शनिवार की शाम को भूकंप के झटके महसूस किये गये. अरुणाचल के चांगलांग में 5:35 बजे आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.4 मापी गयी.

1000 उग्रवादी करेंगे सरेंडर, 1000 करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार

कार्बी आंगलोंग एग्रीमेंट पर दिल्ली में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हस्ताक्षर हो गया. इस समझौते के तहत 1,000 उग्रवादी सरेंडर करेंगे और केंद्र सरकार अगले 5 साल में 1,000 करोड़ रुपये कार्बी क्षेत्र के विकास पर खर्च करेगी.

कार्बी आंगलोंग एग्रीमेंट से होगा क्षेत्र का विकास

पूर्वोत्तर के सशस्त्र संगठनों के साथ केंद्र सरकार ने कार्बी आंगलोंग एग्रीमेंट पर दस्तखत किये. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्व शर्मा और विभिन्न सशस्त्र संगठनों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस करार पर हस्ताक्षर किये गये. गृह सचिव एके भल्ला ने कहा कि करार पर सहमति से कार्बी आंगलोंग क्षेत्र के विकास में मदद मिलेगी.

एफिनिटी एजुकेशन के 2 निदेशकों समेत तीन सीबीआई हिरासत में

जेईई मेंस की परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किये गये एफिनिटी एजुकेशन के निदेशकों सिद्धार्थ कृष्णा और विशंभर मणि त्रिपाटी के अलावा उसके एक कर्मचारी ऋतिक सिंह को 9 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया है.

कलिम्पोंग में भू-स्खलन, एक की मौत

पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग में भू-स्खलन की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पेडोंग ब्लॉक के लोअर डालेब में हुई भू-स्खलन की इस घटना के बाद दो अन्य परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया. कलिम्पोंग की डीएम आर बिमला ने यह जानकारी दी.

तालिबान के निमंत्रण पर काबुल पहुंचे आईएसआई प्रमुख जनरल फैज हमीद

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया है कि तालिबान के निमंत्रण पर पाकिस्तानी खुफिया विभाग आईएसआई प्रमुख जनरल फैज हमीद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचे हैं.

बंगाल के समशेरगंज, जंगीपुर और ओडिशा के पिप्ली में 30 सितंबर को होंगे विधानसभा के उपचुनाव

चुनाव आयोग ने 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने का फैसला किया है. इसी तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज, जंगीपुर और पिपली (ओडिशा) में भी उपचुनाव होंगे. 3 अक्टूबर को मतगणना होगी.

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर हुआ मॉक ड्रील

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) ने निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार एक मॉक ड्रिल किया गया. CSMIA और कई के सहयोग से आज सुबह टर्मिनल 2 पर मॉक ड्रिल आयोजित की गयी. सभी सफल मूल्यांकन और जांच के बाद, टर्मिनल को सुरक्षित घोषित किया गया और 11:48 बजे ड्रिल पूरी की गयी. मुंबई पुलिस ने कहा कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं.

लोकतंत्र हमारा स्वभाव : अमित शाह

पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो के 51वें स्थापना दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले भी गांवों में 'पंच परमेश्वर' हुआ करते थे. हजारों साल पहले द्वारका में यादवों का गणतंत्र था. बिहार में गणतंत्र थे, इसलिए लोकतंत्र हमारे देश का स्वभाव रहा है. अगर कोई कहता है कि लोकतंत्र 15 अगस्त 1947 के बाद या 1950 में संविधान अपनाने के बाद ही आया, तो यह गलत है.

भारत में एक दिन में आये कोरोना के 42,618 नये मामले, 330 और लोगों की मौत

भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू' वार्ता नवंबर में

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने जानकारी दी है कि भारत और अमेरिका के बीच इस साल नवंबर में ‘टू प्लस टू' वार्ता आयोजित की जायेगी. श्रृंगला ने कि हम टू प्लस टू वार्ता को लेकर उत्साहित हैं. अभी वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है. हम इस अवसर का इस्तेमाल संयुक्त मंत्री स्तर पर टू प्लस टू अंतर-सत्रीय बैठक कराने के लिए करते हैं.

पंजशीर पर भी तालिबान का कब्जा, अब पूरे अफगानिस्तान पर राज 

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि तालिबान लड़ाकों ने पंजशीर पर भी कब्जा कर लिया है. इस प्रकार अब पूरे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो गया है. इस अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कहा है कि मैं पंजशीर में हूं और अफगानिस्तान नहीं छोड़ूगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें