31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

AUS vs SL T20 WC: वॉर्नर की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

AUS vs SL T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के लक्ष्य 155 रन को 17 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट खोकर 154 रन बनाया था. मैच से जुड़ी हर अपडेट आप यहां देख सकते हैं.

लाइव अपडेट

श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट टेबल में दूसरी स्थान पर

श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गया. ऑस्ट्रेलिया के लगातार दूसरी जीत के बाद 4 अंक हो गये हैं. नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड की टीम 4 अंक लेकर पहले स्थान पर बनी हुई है. इधर ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद श्रीलंका 2 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गयी है.

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के 155 रन के लक्ष्य को 17 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रे्लिया की ओर से सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर ने 42 गेंदों में 65 रन बनाये. फिंच ने 37 और स्टीव स्मिथ ने नाबाद 28 रन बनाये. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने दो और दासुन शनाका ने एक विकेट चटकाये.

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका, वॉर्नर अर्धशतक बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को 15वें ओवर में तीसरा झटका लगा. डेविड वॉर्नर अर्धशतक बनाकर आउट हुए. वॉर्नर ने 42 गेंदों का सामना किया, जिसमें 10 चौकों की मदद से 65 रन बनाये. वॉर्नर को दासुन शनाका ने अपना शिकार बनाया.

डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी, अर्धशतक जमाया

डेविड वॉर्नर ने तूफानी पारी खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. वॉर्नर ने 31 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 51 रन बनाये.

ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका, मैक्सवेल 5 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा है. मैक्सवेल 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए. मैक्सवेल को हसरंगा ने अपना शिकार बनाया.

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका, फिंच 37 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया को 7वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पहला झटका लगा. एरोन फिंच 35 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. फिंच को वानिंदु हसरंगा ने आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन शुरुआत, 5 ओवर में 56 रन

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही है. 5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाये 56 रन बना लिया है. फिंच और डेविड वॉर्नर क्रीज पर जमे हुए हैं.

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 155 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाया. श्रीलंका की ओर से कुसल परेरा ने 35, चरिथ असलंका 35 और भानुका राजपक्षे नाबाद 33 रन बनाये. जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट चटकाये.

श्रीलंका को 6ठा झटका, शनाका 12 रन बनाकर आउट

श्रीलंका को 18वें ओवर की चौथी गेंद पर 6ठा झटका लगा. कप्तान दासुन शनाका 19 गेंदों में एक मात्र चौके की मदद से 12 रन बनाकर आउट, हुए.

17 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 128 रन

17 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 128 रन है. श्रीलंका को हसरंगा के रूप में पांचवां झटका लगा था. हसरंगा केवल 4 रन ही बना पाये.

श्रीलंका को चौथा झटका, अविष्का फर्नांडो 4 रन बनाकर आउट

श्रीलंका ने 12वें ओवर में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है. अविष्का फर्नांडो केवल 4 रन बनाकर आउट हुए.

श्रीलंका को दूसरा झटका, असालंका 37 रन बनाकर आउट

श्रीलंका को 10वें ओवर में दूसरा झटका लगा. असालंका 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए. असालंका को जंपा ने अपना शिकार बनाया.

5 ओवर की समाप्ति पर श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 46 रन

5 ओवर की समाप्ति के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 46 रन है. इस समय असालंका और कुसल परेरा क्रीज पर जमे हुए हैं. असालंका आते ही चौकों और छक्कों की बरसात कर रहे हैं.

श्रीलंका को पहला झटका, निसंका 7 रन बनाकर आउट

श्रीलंका को तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज निसंका 9 गेंदों में एक चौके की मदद से 7 रन बनाकर पैट कमिंस के शिकार हुए.

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन)

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड.

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन)

कुसल परेरा (w), पथुम निसंका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (c), चमिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश थिकशाना

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला जीत लिया है. टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी.

पिच नंबर 7 में खेला जाएगा श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया मैच

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला पिच नंबर 7 में खेला जाएगा. क्यूरेटर का मानना है कि यह उसी तरह की पिच है जिसे उन्होंने भारत-पाकिस्तान के लिए तैयार किया था. यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.

श्रीलंका की संभावित टीमें

कुसल परेरा (विकेटकीपर), पेथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना/बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीमें

एरोन फिंच (c), मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (wk), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क/केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

कौन होगा टॉस का बॉस ?

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दुबई में मुकाबला खेला जाएगा. यहां अब तक टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की ही जीत हुई है. मौजूदा वर्ल्ड कप में अब तक दुबई में दो मैच खेले गये हैं, जिसमें दोनों मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है. एक मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था, तो दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था. दुबई में ओस की बड़ी भूमिका रही है. यहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका पर ऑस्ट्रेलिया भारी

टी20 वर्ल्ड कप ही बात करें तो दोनों टीमों अब तक तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दो बार श्रीलंका को हराया, तो श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को केवल एक बार हराया.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐसा रहा है टी20 वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 16 बार भिड़ंत हो चुकी है. जिसमें दोनों ने 8-8 मुकाबले जीते हैं. आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया था.

आखिरी बार दोनों टीमें 2009 में हुई थीं आमने-सामने

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आखिरी बार भिड़ंत 2009 में हुई थी. जिसमें श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट खोकर 159 रन बनाया था, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 4 विकेट खोकर 19 ओवर में ही 160 रन बनाकर मैच जीत लिया.

11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच भिड़ंत

11 साल बाद ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी. मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों ने अपना पहला मैच जीत लिया है.

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच अब से कुछ देर बाद होगी भिड़ंत

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच अब से कुछ देर के बाद ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच भिड़‍ंत होगी. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला रोमांचक होने की संभावना जतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें