39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: UAE के रवाबी शिप पर हूती विद्रोहियों ने किया कब्जा, जहाज पर सवार सभी भारतीय सुरक्षित

Breaking News: देश भर में 18 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना का प्रिकॉशन डोज लिया. गोवा के पूर्व मंत्री आज कांग्रेस में शामिल हो गये. UAE के जहाज पर भारतीय नाविक सवार हैं, जिसे हूती विद्रोहियों ने अपने कब्जे में ले लिया है.

लाइव अपडेट

UAE के रवाबी शिप पर हूती विद्रोहियों ने किया कब्जा, जहाज पर सवार सभी भारतीय सुरक्षित

हूती विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात के जहाज रवाबी पर कब्जा कर लिया है. इस जहाज पर भारतीय नाविक भी सवार हैं. विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि इस जहाज पर सवार सभी भारतीय नाविक सुरक्षित हैं. भारत सरकार उनको सुरक्षित निकालने की कोशिश कर रही है.

गोवा की बीजेपी सरकार में मंत्री रहे माइकल लोबो कांग्रेस में शामिल

गोवा की भारतीय जनता पार्टी सरकार में मंत्री रहे माइकल लोबो अपनी पत्नी डेलिला लोबो के साथ आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये. उन्होंने पणजी में कांग्रेस की सदस्यता ली.

हरियाणा में सरकार ने ESMA लगाया

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हरियाणा में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े सभी कर्मचारियों की आगामी 6 माह तक किसी भी प्रकार की हड़ताल पर रोक लगा दी गयी है. सरकार ने प्रदेश में इसेंसियल सर्विसेज मेंटिनेंस एक्ट (ESMA) लगा दिया है.

असम-मणिपुर बॉर्डर पर उग्रवादियों ने एक नागरिक को गोली मारी

असम-मणिपुर सीमा पर संदिग्ध उग्रवादियों ने एक आम आदमी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना कछार जिला के जिरीघाट थाना क्षेत्र में हुई. कछार के एसपी रमनदीप कौर ने यह जानकारी दी है. एसपी ने कहा है कि घटना की जांच जारी है.

इनकम टैक्स रिटर्न की तारीख बढ़ी, अब 15 मार्च तक दाखिल कर पायेंगे रिटर्न

आयकर विभाग ने टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत दी है. इनकटम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख बढ़ा दी गयी है. आयकर दाता अब 15 मार्च 2022 तक अपना इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर पायेंगे. मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

ओड़िया एक्टर मिहिर दास का निधन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर शोक जताया

ओड़िया फिल्म के जाने-माने अभिनेता मिहिर दास का निधन हो गया है. 64 साल के मिहिर दास ने कटक के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि मिहिर का निधन ओड़िया फिल्म इंडस्ट्री के लिए अपूरणीय क्षति है.

CM को कभी 20 मिनट तक नहीं रोका गया

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच जारी वाकयुद्ध में अब शिरोमणि अकाली दल के नेता विक्रम सिंह मजीठिया भी कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री के काफिले को कभी भी 20 मिनट तक रोककर नहीं रखा गया. यदि मुख्यमंत्री के लिए रास्ते क्लियर हो सकते हैं, तो प्रधानमंत्री के लिए क्यों नहीं? विक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि ऐसा हुआ, क्योंकि प्रधानमंत्री और भाजपा को नीचा दिखाने के लिए मुख्यमंत्री के कार्यालय में विशेष योजना बनी थी.

हाईकमान नहीं, पंजाब की जनता तय करेगी पंजाब का अगला मुख्यमंत्री

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पंजाब की जनता तय करेगी कि पंजाब का मुख्यमंत्री कौन बनेगा. आपसे किसने कह दिया कि हाई कमान नया मुख्यमंत्री तय करेगा.

अरुण कुमार चटर्जी किर्गिस्तान में भारत के नये राजदूत बने

भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी और विदेश मंत्रालय में एडीशनल सेक्रेटरी अरुण कुमार चटर्जी को किर्गिस्तान में भारत का नया राजदूत नियुक्त किया गया है. विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

हरियाणा में फल व सब्जी बेचने वालों को नहीं देनी होगी मार्केट फीस

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने प्रदेश के सब्जी विक्रेताओं को बड़ी राहत दी है. सरकार ने कहा है कि फल एवं सब्जी बेचने वालों को अब मार्केट फीस और एचआरडीएफ फीस नहीं देनी होगी. राज्य सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने यह जानकारी दी है.

गोवा के डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

विधानसभा चुनाव से पहले गोवा के डिप्टी चीफ मिनिस्टर मनोहर अजगांवकर कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. उन्हें पणजी के पास स्थित मनिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

बीजेपी में शामिल होने के लिए निर्दलीय विधायक ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

गोवा के निर्दलीय विधायक गोविंद गौड़े ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने जा रहे हैं. इसलिए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. गोवा में फरवरी में विधानसभा चुनाव होना है.

कर्नल पुरोहित ने NIA कोर्ट से कैमरा के सामने सुनवाई की मांग की

वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित ने स्पेशल एनआईए कोर्ट में याचिका दाखिल की है. कर्नल पुरोहित ने कोर्ट से आग्रह किया है कि उनके मामले की सुनवाई कैमरे के सामने हो.

तमिलनाडु में 16 नहीं, 17 जनवरी को होगा अलंगनल्लुर जल्लीकट्टू

तमिलनाडु में इस बार 16 जनवरी को नहीं होगा जल्लीकट्टू. अलंगनल्लुर जल्लीकट्टू इस साल 17 जनवरी को होगा, क्योंकि रविवार को पूरे प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा.

ओड़िशा में पांच चरणों में होंगे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव

ओड़िशा में पांच चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराये जायेंगे. राज्य चुनाव आयोग ने पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव 16 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक चलेंगे. मतदान 16 फरवरी, 18 फरवरी, 20 फरवरी, 22 फरवरी और 24 फरवरी को कराये जायेंगे.

बीजेपी को झटका

चुनाव से पहले बीजेपी को झटका लगा है. पार्टी के बड़े नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा. (टीवी न्यूज)

साइप्रस, तुर्की में भूकंप के जोरदार झटके

साइप्रस, तुर्की में भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 6.1 मापी गई तीव्रता. (आजतक न्यूज)

बीजेपी का बढ़ा कुनबा

पंजाब में बीजेपी का कुनबा लगातार बढ़ रहा है. पूर्व विधायक अरविंद खन्ना, शिअद नेता गुरदीप सिंह समेत कई और नेता और कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

बढ़ा सपा का कुनबा

यूपी चुनाव से पहले सपा का कुनबा बढ़ गया है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद कल पार्टी में शामिल हो रह हैं.

लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव

जानी मानी गायिका लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव हो गयी हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद

दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद, डीडीएमए ने दिया वर्क फ्रॉम होम का आदेश.

बीजेपी की अहम बैठक

दिल्ली में आज बीजेपी की अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक में यूपी चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों ने नामों पर मुहर लगा सकती है.

कोरोना वायरस के 1,68,063 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,68,063 नए मामले सामने आए है. वहीं कोरोना से 69,959 लोग रिकवरी कर अपने घरों को लौट गये हैं. जबकि कोरोना से 277 लोगों की मौत हुई है.

सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना को लेकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना को लेकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

उत्तरी निकोसिया में भूकंप के झटके

उत्तरी साइप्रस से 137 किमी पश्चिम में उत्तरी निकोसिया में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गये. रिक्टर पैमाने पर 6.4 रही भूकंप की तीव्रता.

हरियाणा में मिट्टी ढहने से चार लड़कियों की मौत

हरियाणा के मेवात में बड़ा हादसा, मिट्टी ढहने से चार लड़कियों की मौत

उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

उत्तर कोरिया अपनी शक्ति विस्तार में लगातार जुटा हुआ है. इस कड़ी में जापान ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. समाचार एजेंसी रायटर के हवाले से खबर है कि, जापान ने कहा है कि, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सेना से अधिक सैन्य प्रगति करने के आग्रह के एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरा टेस्ट है.

बिहार में कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 3.13 फीसदी हुई

बीते 24 घंटे में बिहार में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में 285 की कमी आयी. सोमवार को 4737 नये केस पाये गये, जबकि रविवार को 5022 संक्रमित मिले थे. हालांकि, , संक्रमण की दर 2.55 फीसदी से बढ़कर 3.13 फीसदी हो गयी है. केस कम मिलने का कारण है जांच कम होना. सोमवार को 1.51 लाख सैंपलों की ही जांच हुई, जबकि रविवार को 1.97 लाख टेस्ट किये गये थे. पटना जिले में सर्वाधिक 2566 नये संक्रमित पाये गये हैं. हालांकि, पटना जिले के संक्रमण दर में मामूली गिरावट दर्ज की गयी है.

नौ लाख से अधिक लोगों को प्रिकॉशन डोज

आज देश भर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई तेज हो गई है. लोगों को वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज दिया जा रहा है. सोमवार को प्रिकॉशन डोज की शुरुआत की गई. इसी के साथ पहले ही दिन नौ लाख से अधिक डोज दिये गये. बता दें, सोमवार को देश भर में हेल्थ वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज दिया गया. साथ ही 60 साल से अधिक के लोगों को भी बूस्टर डोज दिया गया, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं.आज देश भर में 82 लाख कोविड वैक्सीन दिया गया, जिसमें से नौ लाख प्रिकॉशन डोज है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें