27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE : देवघर में REO के कार्यपालक अभियंता जांच में दोषी, कार्रवाई की अनुशंसा

Jharkhand Breaking News live Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

आरइओ के कार्यपालक अभियंता जांच में पाये गये दोषी, आयुक्त ने की कार्रवाई की अनुशंसा

दुमका में वित्तीय वर्ष 2015-16 में बीआरजीएफ की योजना से 11 पंचायत भवनों के निर्माण में देवघर में पदस्थापित आरइओ के कार्यपालक अभियंता सनोथ सोरेन जांच में दोषी पाये गये हैं. संताल परगना के आयुक्त ने विभागीय जांच के बाद प्रपत्र 'क' गठित कर श्री सोरेन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा पथ निर्माण विभाग के सचिव से की है.

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित

झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. अगली तिथि वेबसाइट पर जारी की जायेगी. ये जानकारी झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने दी है.

नकली नोटों का कारोबार करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम जिला के चाईबासा में नकली नोट का कारोबार करने में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 5 हजार 550 रुपये के नकली नोट जब्त किये हैं. गिरफ्तार आरोपियों में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुटुसाई निवासी लोकेश कुमार वर्मा (32), महुलसाई निवासी सिद्धेश्वर सिंह (34) और जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के जैंतगढ़ निवासी अविनाश नायक (32) शामिल हैं. पुलिस ने तीनों के पास से 100 रुपये का 55 और 50 रुपये का एक जाली नोट बरामद किया है.

उत्तम आनंद मामले में आरोपी लखन एवं राहुल वर्मा दोषी करार

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश (अष्टम) उत्तम आनंद हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपी लखन एवं राहुल वर्मा को दोषी करार दिया है. गुरुवार को न्यायालय ने सभी पक्षों को सुनने के बाद दोनों अभियुक्तों पर लगे आरोपों को सही पाया है. दोनों को सजा 6 अगस्त को सुनायी जायेगी.

दनुआ घाटी में ट्रकों में टक्कर, दो की मौत, एक घायल

हजारीबाग जिले के चौपारण एनएच-टू की दनुआ घाटी बुधवार की रात एक बार फिर वाहन दुर्घटना का गवाह बनी, जहां झारखंड एवं बंगाल से बिहार व यूपी तरफ जा रहे चार ट्रकों के बीच टक्कर हो गयी. घटना में ट्रक संख्या (यूपी 12 एटी 0551) के चालक एवं उप चालक की मौत मौके पर हो गयी, जबकि दूसरे ट्रक के उप चालक मो नूर आलम (25 वर्ष) यूपी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद जीटी रोड जाम हो गया. सूचना पाते ही थाना प्रभारी शम्भूनन्द ईश्वर पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और जाम हटाया.

सड़क हादसे में छात्रा की मौत

धनबाद : निरसा में अनियंत्रित ट्रैफिक व्यवस्था व एनएच पर अतिक्रमण के कारण गुरुवार की दोपहर करीब 1:30 बजे निरसा हटिया मोड़ जीटी रोड पर एक अनियंत्रित ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार बीए सेमेस्टर थ्री की छात्रा की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद करीब दो घंटे तक सड़क पर काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ जम गई. जिसके कारण एनएच 2 का कोलकाता लेन दो घंटे तक जाम रहा. छात्रा पश्चिम बंगाल के डिसरगढ़ के समीप शीतलपुर की रहने वाली थी. वह बीएसके कॉलेज मैथन की छात्रा थी.

रांची एयरपोर्ट पर जांच में नहीं मिला संदिग्ध

रांची एयरपोर्ट पर बम की धमकी को लेकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर जानकारी दी गयी. इसके मद्देनजर सुरक्षा को लेकर जांच की गयी, लेकिन जांच के दौरान कुछ संदिग्ध नहीं मिला. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार रांची एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल ने जानकारी दी है कि रांची एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है.

BJP विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी कोरोना पोजिटिव

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. ट्वीट कर उन्होंने जानकारी दी कि सामान्य लक्षण के कारण आज जांच करवाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इस कारण पिछले दिनों जो भी मेरे संपर्क में आये हैं वे लक्षण के आधार पर अपनी जांच अवश्य करा लें.

CM के करीबियों के शेल कंपनियों के निवेश मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया समय

रांची (राणा प्रताप) : सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों के शेल कंपनियों में निवेश मामले में झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के विरुद्ध दायर स्पेशल लीव पिटिशन एसएलपी पर सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की ओर से बताया गया है कि उनके वरीय अधिवक्ता व सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता की तबीयत खराब है. इसलिए उन्हें समय दिया जाए. आग्रह को स्वीकार करते हुए जस्टिस यूयू ललित, जस्टिस एस रवींद्र भट्ट व जस्टिस सुधांशु धूलिया की खंडपीठ ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 अगस्त की तिथि निर्धारित की.

गिरिडीह के परसिया में छात्राओं ने सहायक शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

गिरिडीह : उत्क्रमित उच्च विद्यालय, परसिया के सहायक शिक्षक पर छात्राओं ने छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया है. नाराज विद्यार्थी और उनके अभिभावकों ने विद्यालय गेट को जाम कर दिया है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस नाराज विद्यार्थियों और अभिभावकों को समझाने की कोशिश कर रही है. वहीं, विद्यार्थी और अभिभावक आरोपी सहायक शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

ED की टीम चौथे दिन साहिबगंज के खदानों में कर रहे जांच

साहिबगंज : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम चौथे दिन गुरुवार को दो खेमे में बंटकर छापेमारी कर रही है. ईडी की एक टीम मंडरो अंचल क्षेत्र के मिर्जाचौकी स्थित पकड़िया मौजा एवं सुंदरे मौजा के खनन क्षेत्र में पहुंची है, वहीं दूसरी टीम तालझारी अंचल क्षेत्र के खनन क्षेत्र में पहुंचकर क्रशर और पत्थर खदान में छानबीन कर रही है. ईडी की टीम अब ड्रोन कैमरा उड़ाकर खनन क्षेत्र का जायजा ले रही है. ईडी की दोनों टीम में एक-एक ड्रोन कैमरा है. जिसके जरिए खनन क्षेत्र का जांच कर रही है. मौके पर जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमारी, सदर मंडरो एवं तालझारी सीओ, प्रदूषण विभाग की टीम, वन विभाग की टीम, अमीन सहित अन्य है.

सुप्रीम कोर्ट में छठी जेपीएससी संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा मामले में सुनवाई पूरी

रांची : सुप्रीम कोर्ट में छठी जेपीएससी संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा (6th JPSC Combined Civil Services Exam) मामले में गुरुवार को सुनवाई पूरी हुई. कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है.

हजारीबाग में मेगा KCC वितरण शिविर का सीएम करेंगे उद्घाटन

Jharkhand Breaking News Live : देवघर में Reo के कार्यपालक अभियंता जांच में दोषी, कार्रवाई की अनुशंसा
Jharkhand breaking news live : देवघर में reo के कार्यपालक अभियंता जांच में दोषी, कार्रवाई की अनुशंसा 1

हजारीबाग : उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलीय मुख्यालय हजारीबाग में अब से थोड़ी देर बाद सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मेगा किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) का वितरण शिविर सह जागरूकता कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर विभिन्न सरकारी और गैर-सरकारी विभाग की ओर से कई स्टॉल लगाए गये हैं, जहां से लाभुक जानकारी प्राप्त कर रहे हैं.

धनबाद जज उत्तम आनंद हत्याकांड मामले में आज आएगा फैसला

धनबाद : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले में आज फैसला सुनाया जाएगा. CBI के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की कोर्ट ने उनकी पुण्यतिथि के दिन अपना फैसला सुनाने जा रही है. बता दें कि एक साल पूर्व 28 जुलाई, 2021 की सुबह रणधीर वर्मा चौक के समीप मॉर्निंग वाक के दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गयी थी.

सीएम हेमंत सोरेन आज हजारीबाग में, KCC मेला का करेंगे उद्घाटन

रांची : सीएम हेमंत सोरेन गुरुवार को हजारीबाग में मेगा किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) मेला का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में किसानों के बीच केसीसी कार्ड का वितरण किया जायेगा. कार्यक्रम में विभागीय मंत्री बादल, सचिव अबु बकर सिद्दीख भी मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें