23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : गोड्डा में आंधी-पानी से चार सौ घर क्षतिग्रस्त

गोड्डा : जिले के दो प्रखंडों में सोमवार को चक्रवाती आंधी-पानी से भारी तबाही हुई है. डीसी राजेश कुमार शर्मा के निर्देश पर पथरगामा में किये गये सर्वे के मुताबिक शाम के सात बजे तक करीब 400 सौ घर क्षतिग्रस्त होने की जानकारी आ पायी है. जबकि सौ से अधिक मवेशी मारे गये हैं. खेत-खलिहान […]

गोड्डा : जिले के दो प्रखंडों में सोमवार को चक्रवाती आंधी-पानी से भारी तबाही हुई है. डीसी राजेश कुमार शर्मा के निर्देश पर पथरगामा में किये गये सर्वे के मुताबिक शाम के सात बजे तक करीब 400 सौ घर क्षतिग्रस्त होने की जानकारी आ पायी है. जबकि सौ से अधिक मवेशी मारे गये हैं. खेत-खलिहान ओलावृष्टि से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.
पथरगामा तथा गोड्डा में करोड़ों की क्षति का आकलन किया जा रहा है. समीक्षा के लिए टीम में डीडीसी पवन कुमार को मॉनिटरिंग अफसर, सीओ को जांच पदाधिकारी बनाया गया है. इनके अलावा पंचायत सेवक, रोजगार सेवक व अंचल कर्मी को लगाया गया है. विधि व्यवस्था को लेकर एसडीओ गोरांग महतो दिनभर जाम हटाने में लगे रहे.
ग्रामीणों ने की सड़क जाम : ग्रामीणों ने फसल की बरबादी और क्षतिग्रस्त मकान के मुआवजे की मांग को लेकर जगह-जगह सड़क जाम रखी. गोड्डा-महागामा मुख्य मार्ग पर सुबह आठ बजे हरना पुल के पास वृक्ष की डाली लगा कर ग्रामीणों ने जाम कर दिया. उसके पांच किमी आगे गोरसंडा गांव के पास भी ग्रामीणों ने छह घंटे सड़क जाम रखी. वहां से एक किलोमीटर आगे धमसांय पुल के पास भी ग्रामीण लाठी-डंडा के साथ सड़क पर जमे रहे. धमसांय पेट्रोल पंप के पास भी जाम किया गया. हजारों बड़े-छोटे वाहन जहां-तहां खड़े रहे.
विधायक ने लिया जायजा : बारिश के दौरान वज्रपात में सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के मृतक मजडीहा गांव के पांचू मंडल व कल्होड़िया गांव के जवाहर दास के परिजनों को सांत्वना देने विधायक बादल मंगलवार सुबह में पहुंचे. उन्होंने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया. वहीं दोनों परिवार से मिल कर सांत्वना दी. डीसी से संपर्क कर तत्काल आर्थिक मदद भी दिलायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें