38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU विवाद : तीन युवकों के लिए लुकआउट नोटिस जारी

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में हुए विवादित घटनाक्रम के सिलसिले में तीन युवकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है जिसमें कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए गए थे. पुलिस ने ‘फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस’ (एफआरआरओ) को मामले की जानकारी दी और उनसे हवाई अड्डा प्राधिकारियों को […]

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय में हुए विवादित घटनाक्रम के सिलसिले में तीन युवकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है जिसमें कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए गए थे.

पुलिस ने ‘फॉरेन रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस’ (एफआरआरओ) को मामले की जानकारी दी और उनसे हवाई अड्डा प्राधिकारियों को सतर्क करने के लिए कहा ताकि तीनों संदिग्ध देश से बाहर न जा सकें. समझा जाता है कि तीनों युवक जेएनयू के छात्र हैं. पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि इसके बाद कल लुकआउट नोटिस जारी किया गया.

सूत्रों ने बताया कि तीनों की पहचान उस घटना के मुख्य षड्यंत्रकारियों के तौर पर की गई है जिसे लेकर राजद्रोह का एक मामला दर्ज किया गया और जेएनयूएसयू के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने नौ फरवरी के बाद से युवकों के फोन स्विच ऑफ पाए जाने तक के कॉल ब्यौरों को देखा. जांचकर्ताओं ने घटना के गवाह रहे दर्जन भर से अधिक जेएनयू छात्रों के बयान भी दर्ज किये हैं.

इस बीच, विशेष प्रकोष्ठ को भी विभिन्न शहरों में चल रहे तलाशी अभियान में शामिल किया गया है. पुलिस जेएनयू के घटनाक्रम के सिलसिले में दस व्यक्तियों की तलाश कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें