31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना के गंगा घाट पर फोटोग्राफी और सेल्फी लेने पर रोक

पटना : गंगा नदी में बढ़े हुए जल स्तर को देखते हुए प्रशासन ने घाट पर जाकर फोटो खींचने और सेल्फी लेने वालों पर रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक घाटों के ऊपर तक पानी आ जाने की वजह से वहां जाने वाले लोग सेल्फी लेने के साथ-साथ फोटो खींचने में लगे रहते हैं. […]

पटना : गंगा नदी में बढ़े हुए जल स्तर को देखते हुए प्रशासन ने घाट पर जाकर फोटो खींचने और सेल्फी लेने वालों पर रोक लगा दी है. जानकारी के मुताबिक घाटों के ऊपर तक पानी आ जाने की वजह से वहां जाने वाले लोग सेल्फी लेने के साथ-साथ फोटो खींचने में लगे रहते हैं. अनहोनी की आशंका को देखते हुए पटना जिलाधिकारी ने घाटों के किनारे किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी और सेल्फी लेने पर रोक लगा दी है. वहीं दूसरी ओर नहाने के लिये स्थानीय युवाओं द्वारा गंगा में छलांग लगाने की रिपोर्ट मिलने के बाद घाटों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गयी है. शाम होते ही नावों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गयी है.

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने गंगा के जल स्तर का निरीक्षण करने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को यह आदेश जारी किया है. जिलाधिकारी ने निरीक्षण के बाद एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है. डीएम की ओर से लोगों से भी अपील की गयी है कि वे बच्चों को घाटों के आस-पास खेलने ना दें. शहर के बिल्कुल पास गंगा के आ जाने के बाद प्रशासन लगातार लोगों से भी अपील कर रहा है.

शिविर में रहने वाले लोगों को दिया जा रहा भोजन

जल स्तर बढ़ने के बाद प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों के लिये दीघा आईआईटी में शिविर लगाया है. बाढ़ पीड़ितों को वहां खाना दिया जा रहा है. प्रशासन की ओर से लोगों को खाने की व्यवस्था की गयी है. वहीं प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से दस क्विंटल चावल, दाल और तीन हजार रुपये की व्यवस्था की गयी है. खतरनाक घाटों को बैरिकेडिंग करने के अलावा मेडिकल टीम को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें